Akash Deep बिहार का एक ऐसा लड़का जिसने अपने पिता और बड़े भैया के मरने के बाद भी हार नहीं माना ।

रांची में भारत बनाम इंग्लैंड के साथ चौथा टेस्ट मैच में जब Akash Deep ने इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त किया तो आकाश दीप का काहर दुनिया में दिखने लगा । आकाश दीप ने इंग्लैंड को 11.5 ओवर तक 3 झटके दे दिए, आकाश ने तीन विकेट के साथ इंग्लिश के टॉप ऑर्डर को ढेर कर दिया ।

जसप्रीत बुमराह के जगह पर महेंद्र सिंह धोनी के शहर रांची में विराट कोहली के साथ खलेने वाले आकाश दीप जब खेलने उतरा तो पूरी दुनिया का निगाह इसी पर टिकी थी एक ऐसा लड़का जो अपने जीवन में बहुत कुछ खो चुका था मैच से पहले बोल रहा था की जीवन में इतना कुछ खोया है की पाने के लिए अब सब कुछ है ।

एक लड़का जो 23 साल के उम्र में जब क्रिकेट के पीक पर था तब उसके पिता की देहांत हो जाती है वो बिल्कुल ही टूट जाता है अपने भाई के साथ अंशुओ को बाह्य रहा होता है की तभी उसके भाई का भी देहांत हो जाता है ऐसा लड़का जो आसमान के बुलंदियों को चुने का सपना सजा रखा था तीन साल तक क्रिकेट नहीं खेली ।

Akash Deep
——Akash Deep IND VS ENG——

लेकिन आज जब भारत और इंग्लैंड के साथ चौथे टेस्ट मैच में 11.5 ओवर में ही इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त करता है और तीन विकेट लेता तो आज उसके बारे में लोग जानना चाहते है आइए जाते है की आखिर कौन है Akash Deep ?

कौन है Akash deep ?

Akash Deep बिहार के सासाराम के रहने वाले है जो पहले दिल्ली गए मैच खलेने के लिए लेकिन वहाँ भी कुछ नहीं हुआ और उसके बाद आकाश ने बंगाल में कोलकाता आया और फिर वह मैच प्रैक्टिस करता है खूब मेहनत करता है और अपनी बॉलिंग की दुनिया में 180-183 की स्पीड से बॉलिंग करता है खूब मेहनत करता है लेकिन फिर उसके जीवन में दुखों का पहर टूट पड़ता है और तीन साल तक क्रिकेट नहीं खेलता है ।

पिता और भाई की हुई मित्यु

आकाश के भाई और उनके पिता का मुत्यु 2015 में छः महीने में हो जाने के बाद आकाश पूरी तरह से टूट गया था । Akash  Deep के पिता का मित्यु स्टॉक्स की वजह से हुआ था और पिता के मरने के 6 महीने में ही उनके भाई का भी मित्यु हो गई जिसके बाद आकाश के घर में पैसे नहीं थे माँ इनकी देख भाल भाल कर रही थी परिवार चला रही थी आकाश ने इसी को लेकर तीन साल तक क्रिकेट नहीं खेल,

लेकिन बाद में फिर आकाश ने ये सोचा की क्रिकेट के अल्वा कुछ आता नहीं है तो और क्या करेंगे फिर आकाश ने दुर्गापुर कोलकाता गए अपने चाचा के बेटे के पास साथ में रहे और वही अपनी क्रिकेट की प्रैक्टिस शुरू कर दी और खूब जाम के मेहनत की जिसके बाद उनको RCB ने खरीदा ।

Akash Deep
—-आकाश दीप ने इंग्लैंड की ली तीन विकेट पहली 11 ओवर मे—-

RCB से खेलते है आईपीएल आकाश दीप

RCB (रॉयल चैलेंज बैंगलुरु) से आईपीएल में खेलते है आकाश दीप RCB ने इनको आईपीएल में सबसे पहले 20 लाख में खरीदा था जिसके बाद आकाश ने अपनी छाप छोड़ी, और वही से आकाश का कीमत चमका जिसके बाद आकाश दीप रुके नहीं । और आकाश दीप की इस कहानी में RCB का भी बहुत बड़ा हाथ है आकाश को यंहा तक लाने में ।

डेब्यू करने का मौका मिल ।

Akash Deep Rohit
——Akash Deep And Rohit Sharma——

आकाश दीप जब हाल ही में इंग्लैंड लिऑनस के साथ मैच में गेंदबाजी की थी तो 13 विकेट लिए थे जिसके बाद रोहित शर्मा ने कह दिया था की वो जो लड़का है इंडिया ए से खेल रहा था आकाश दीप वो बड़ा टीलेंटटेड है उसको बुलावा और उसको मौकों दो क्युकी बहुत सारे ऐसे खेलड़ी है जो बाहर बैठे हुए है फिर भी आकाश को मौका मिल और आकाश भी बोल रहे थे की मैं इसके लिए परफेक्ट था मैं वेल डीजर्व करता था इसी वजह से बुमराह के जाने के बाद उनकी कमी को आज पीरा करते नजर आ रहे है आकाश दीप ।

जब Akash Deep ने तीन विकेट लिया और डेब्यू के बाद उनको कैप दीये जाने पर आकाश दीप ने अपने इस दिन को अपने भाई और पिता को समर्पित करते हुए कहा की काश की वो आज ये दिन देख पते आज वो मुझे देख पते ।

इसे भी पढे: क्यू नहीं खेलेंगे आईपीएल 2024 मोहम्मद शामी क्यू हुए बाहर ?

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

1 thought on “Akash Deep बिहार का एक ऐसा लड़का जिसने अपने पिता और बड़े भैया के मरने के बाद भी हार नहीं माना ।”

Leave a Comment