Anant Ambani-Radhika Merchant pre-wedding जामनगर में ही क्यू किया जा रहा है आखिर क्या है वजह, जानिए पूरी डेटल्स ।

Anant Ambani-Radhika Merchant pre-wedding हो रही है और यह गुजरात के जाम नगर में हो रही है लेकिन क्या आपको पता है की आखिर ये प्री वेडिंग जाम नगर में ही क्यू हो रही है क्यू जामनगर को ही चुना गया इनकी प्री वेडिंग के लिए ये लोकैशन आइए इस पोस्ट में हम जानते है पूरी डेटल्स ।

मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चन्ट की प्री वेडिंग हो रही है और ये पूरे 1 हफ्ते चलने वाली है इसी बीच अब ये सवाल लोगों के खाए जा रहा है की आखिर इतने बड़े बिजनस मेन आदमी की बेटे की शादी जामनगर में क्यू की जा रही है आखिर क्या वजह रही होगी तो हम आज इस खबर में आपको यह बताएंगे की क्यू इनकी प्री वेडिंग गुजरात के जामनगर में हो रही है ।

जामनगर की खासियत ।

आपको बता दे की जामनगर गुजरात के सबसे खूबसूरत शहरों में से एक है यंहा आपको गुजरात की पुरानी परंपरा और नई संस्कृति दोनों का मिलन देखने को मिलेगा यंहा आपको रजपूतनी कलाकारी का नमूना भी दिखेगा, यह शहर नग्मती और रंगमती नदियों के तट पर बसा हुआ है, यंहा आपको कई एतिहासिक जगह भी देखने को मिल जाता है जिनमे लखौटा किला, दरबार ग़ढ़ जैसी बड़ी बड़ी एतिहासिक जगह स्थित है ।  

Anant Ambani-Radhika Merchant pre-wedding
——Anant Ambani-Radhika Merchant pre-wedding——

क्यू जामनगर में हो रही है प्री-वेडिंग अनंत और राधिका की ।

गुजरात के जामनगर में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेन्ट की प्री वेडिंग होने की कई वजह है, दर्शल जामनगर से अंबानी परिवार का बेहद पुराना रिश्ता है क्युकी उनके दादा जी यानि की धीरु भाई अंबानी ने जामनगर में ही रेफईनरी बाने का सपना देखा था जो उनके पिता यानि की मुकेश अंबानी ने पूरा किया, जामनगर में आज दुनिया का सबसे बड़ा रेफईनरी मौजूद है ।

इतना ही नहीं दोस्तों जामनगर में करीब एक हजार एकर में एक जंगल बनाया गया है और इस जंगल को बनाने का श्रेय नीता अंबानी को जाता है, नीता अंबानी ने इस जंगल को बनाने के लिए और इस जंगल में मौजूद जानवरों के सुरक्षा और संरक्षक के लिए काफी मेहनत की है ।

जामनगर में एक टाउन शिप भी बनाई गई है जो इस जंगल के बेहद करीब है इस जंगल में करीब आठ कड़ोर पेड़ लगाए गए है , आपको बता दे की दुनिया का सबसे बड़ा आम का बगीचा इसी जंगल में है इस जंगल में सबसे बड़ा जानवरों का रेशक्यू सेंटर भी है ये इस जंगल की खासियत है ।

हम आपको बता दे की अनंत अंबानी जानवरों से बेहद खास लगवा रखते है इसी वजह से अनंत अंबानी ने एक शो भी शुरू की है जिसका नाम Vantara है इस प्रोग्राम में जानवरों को देखभाल और उनका इलाज भी किया जाएगा ।

Anant Ambani-Radhika Merchant pre-wedding
——Anant Ambani New Program Vantara——

Anant Ambani-Radhika Merchant pre-wedding

आपको बता दे की अनंत अंबानी अपनी प्री वेडिंग के लिए खुद यह जगह को चुना है क्यूकी अनंत अंबानी जानवरों से खास लगाव रखते है और आपको बता दे की अंबानी परिवार यंहा के लोगों को खुद अपने हाथों से परोस के खाना खिला रहे है । बताया जा रहा है की यही वजह ही की अनंत अंबानी और राधिका मर्चेन्ट गुजरात के जामनगर में अपनी Anant Ambani-Radhika Merchant pre-wedding की प्लानिंग की है ।

इसे भी पढे: यामाहा की RX100 अब 2024 में एक नई लुक के साथ लॉन्च होने जा रही है जानिए फीचर्स और कीमत भी

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

1 thought on “Anant Ambani-Radhika Merchant pre-wedding जामनगर में ही क्यू किया जा रहा है आखिर क्या है वजह, जानिए पूरी डेटल्स ।”

Leave a Comment