Congress Rejects invitation for ram mandir Pran Pratishtha : सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे नहीं जाएंगे अयोध्या जानिए पूरी खबर ।

Congress Rejects invitation for ram mandir Pran Pratishtha : आप सब जानते है की 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होना है जिसमे सभी लोगों को न्योता भेजा जा रहा है ऐसे में काँग्रेस के भी नेता लोग भी न्योता भेज जा रहा है लेकिन इस बीच जब काँग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने बयान जारी करते हुए बोले की काँग्रेस के कोई भी सदस्य इस कार्यकर्म में नहीं जायेगा क्युकी ये आरएसएस और बीजेपी का कार्यकर्म है साथ ही बीजेपी पर अधूरे मंदिर का उद्घाटन चुनावी एजेंडा के तहत करने का आरोप भी लगाया ।

काँग्रेस क्यू नहीं जा रहे है अयोध्या ?

काँग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यकर्म में जाने का न्योता साफ साफ इनकार कर दिया पार्टी के तरफ से बयान जारी किया गया है, इसमे कहा गया है की राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का न्योता हम सम्मानपूर्वक अस्वविकर कर दिया है और इस कार्यक्रम में हम में से कोई भी नेता नहीं आएंगे ।

काँग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने बयान जारी करते हुए कहा की पिछले महीना काँग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, काँग्रेस संसड़िए दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और लोकसभा में काँग्रेस पार्टी ने नेता अधीर रंजन चौदरी को 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में आयोजित होने वाला राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिल है, हमरे देश में लाखों लोग भगवान राम के पूजा करते है । धर्म एक निजी मामला है, लेकिन आरएसएस/बेजीपी ने लंबे समय से अयोध्या में मंदिर को राजनीतिक प्रोजेक्ट बनाया है ।

आप इसे भी पढे : राम मंदिर उद्घाटन मे क्या क्या होगा खास ?

Congress Rejects invitation for ram mandir Pran Pratishtha

आगे उन्होंने ये भी कहा है की बीजेपी और आरएसएस द्वारा अधूरे मंदिर का उद्घाटन स्पष्ट रूप से चुनवी लाभ के लिए किया जा रहा है । 2019 के सुप्रीम कोर्ट के फैसला का पालन करते हुए और भगवान राम का सम्मान करने वाले लाखों लोगों की भावनाओ का सम्मान करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी ने स्पष्ट रूप से आरएसएस/बेजेपी के कार्यक्रम के न्योता को सम्मानपूर्वक अस्वविकर कर दिया है ।

Congress Rejects invitation for ram mandir Pran Pratishtha
Congress Rejects invitation for ram mandir Pran Pratishtha

पिछले ही महीना काँग्रेस पार्टी ने यह घोषणा की थी की पार्टी के तीनों नेताओ को 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन में शामिल होने के लिए न्योता आया हैं । पार्टी ने कहा था की वो उचित समय पर अपने फैसला की घोषणा करेगी , और अब बुधवार को काँग्रेस पार्टी ने अपने फैसले में न्योता को अस्वीकार कर दिया है इससे पहले जब तीनों नेताओ को जब न्योता मिल था तब यह आशा लगया जा रहा था की वो इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे लेकिन काँग्रेस पार्टी ने साफ इनकार कर दिया ।

पीएम मोदी के साथ और कितने लोग शामिल होंगे

22 जनवरी को राम मंदिर में राम लाला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम है । इस समारोह में परधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत देश और दुनिया से लगभग 6 हजार से ज्यादा लोग शामिल हो रहे है । इसमे बॉलीवुड, खेल, पालिटिक और बिजनेसमैन राम मंदिर आंदोलन से जुड़े हुए सभी लोगों को न्योता भेजा गया है ।

श्री राम जनमभूमि तीर्थ क्षेत्र द्वारा निमंत्रण भेज जा रहा है । कई दशकों से अयोध्या में बाबरी मस्जिद और राम मंदिर को लेकर विवाद चा रहा था, जिसके बाद 2019 में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया था उसके बाद से ही राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो गया, जोकी अब भी जारी है । 16 जनवरी से अयोध्या में राम मंदिर से जुड़े आयोजन शुरू हो जाएगा और फिर 22 जनवरी को राम लाला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होगा ।

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

1 thought on “Congress Rejects invitation for ram mandir Pran Pratishtha : सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे नहीं जाएंगे अयोध्या जानिए पूरी खबर ।”

Leave a Comment