Cristiano Ronaldo Birthday: गरीब माली का बेटा कैसे बना दुनिया का सबसे महंगा फुटबॉलर खिलाड़ी जानिए पूरी खबर ।

Cristiano Ronaldo Birthday: रोनाल्डो का आज 39वा जन्मदिन है और आज रोनाल्डो के बारे में कौन नहीं जनता पूरी दुनिया रोनाल्डो का फैन है रोनाल्डो एक बहुत बड़े फूटबॉलर है जिनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोवर्स है आइए आज जानते है की कैसे एक गरीब माली का बेटा आज इस मकाम तक पहुचा है क्या है इनकी मोटवैशन ।

Cristiano Ronaldo Birthday

रोनाल्डो का (Cristiano Ronaldo Birthday) जन्म 5 फरवरी 1985 को एक पुर्तगाल में हुआ था ये पेशेवर फूटबॉलर ही जो सऊदी प्रो लीग क्लब अल नासर और पुर्तगाल की राष्ट्रीय टीम दोनों के लिए फारवर्ड और कप्तान के रूप में खेलते है । सभी समय के महानतम खिलाड़ियों में से एक माने जाने वाले रोनाल्डो ने पाँच बैलन डी ओर पुरस्कार रिकॉर्ड तीन यूईएफए मेंस प्लेयर ऑफ द ईयर पुरस्कार और चार यूरोपीय गोल्डन शुज जीते है, जो किसी यूरोपीय खिलाड़ियों द्वारा सबसे अधिक है ।

अपने कैरियर में लगभग 33 ट्रॉफिया जीती है, जिनमे 7 लीग खिताब , पाँच यूईएफए चॅम्पिन्स लीग, यूईएफए यूरोपीय चंपैनशीप और यूईएफए नेशंस लीग शामिल है ।

रोनाल्डो के नाम चैंपियंस लीग में सर्वाधिक प्रदर्शन 183 गोल, 140 और सहायता 42, यूरोपीय चैंपईनशीप में गोल 14, अन्तराष्ट्रिय गोल 128 और अन्तराष्ट्रिय प्रदर्शन 205 का रिकॉर्ड है ।

रोनाल्डो का कैरियर की शुरुआत

रोनाल्डो ने अपनी कैरियर का शुरुआत अपने सीनियर करियर की शुरुआत स्पोर्टिंग सीपी के साथ की 2003 में मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ साइन करने से पहले उन्होंने अपने पहले सीजन में एफए कप जीत था उन्होंने लगातार तीन प्रीमियर लीग खिताब, चैंपियंस लीग और फिफा क्लब विश्व कप भी जीत, 23 साल की उम्र में उन्होंने अपना पहला बैलन डी’ओर जीता ।

रोनाल्डो ने अपना पहला अन्तराष्ट्रिय गोल यूरो 2004 में किया था, जहा उन्होंने पुर्तगाल को फाइनल तक पहुचाने में मदद किया फिर रोनाल्डो ने जुलाई 2008 में राष्ट्रीय टीम की कपानी भी संभाली ।

कैसे माली का बेटा बना इतना बड़ा खिलाड़ी

जब रोनाल्डो छोटा थे तब उनके पिता जी माली का काम किया करते थे और उनकी माता जी घर घर जाके कम किया करती थी और उसके बाद जो भी पैसे मिलते उससे इनके घर चलते थे एक दिन रोनाल्डो जिद्द करने लगे की मुझे खेलने के लिए कोई खिलवाना दिला दो और बच्चा तो बच्चा होता है जिद के बाद उनके पिता जी रोनाल्डो के लिए एक फूटबॉल ले आए फिर रोनाल्डो बहुत खुश हुए फिर उन्होंने उस फुटबॉल के साथ खेलना स्टार्ट कीये और उसी टाइम ही वो ये सोच लिए की मुझे बड़ा होके एक फूटबॉलर ही बनाना है इसी में अपना फ्यूचर बनाऊँगा और आज रोनाल्डो दुनिया के सबसे बड़े फूटबॉलर बना ।

रोनाल्डो से सीखने वाली टॉप बाते

8 साल के उम्र ही रोनाल्डो ने क्लब जॉइन कर लिया था और करीब दो साल ही बाद उन्होंने पूर्तगल का नैशनल क्लब भी जोइन कर लिया दो साल तक इसे क्लब से खेलते रहे फिर जब 12 साल के हुए तो इनको एक क्लब ने 1500 यूरो में खरीद लिया ।

14 साल के उम्र होते होते उन्होंने ये डिसाइड कर लिया था की मुझे एक बहुत बड़ा फूटबॉलर ही बनाना है, इनके साथ जो भी प्लेयर खेलते थे रहते थे वो कहते है की रोनाल्डो फूटबॉलर खाते थे फुटबॉल ही पीते थे इतने ज्यादा फुटबॉल में दुबे थे ।

रोनाल्डो अग्रेसीव बहुत है जो लोग इनको देखते है जानते हैं वो अच्छे से जानते है की इनका अग्रेसीव कैसा है ये मैच में अपने अग्रेसन को दिखते है एक बार जब ये छोटे थे तब इनको स्कूल में एक टीचर ने डाट मार दिया तो उन्होंने कुर्सी ही तोड़ डाली तो उनके माता पिता ने बोल की बीटा ये अग्रेसन तुम मैच में दिखाव किसी के ऊपर नहीं और उसके बाद रोनाल्डो ने अपना अग्रेसन फुटबॉल के मैच में दिखते है और खूब दिखते है ।

15 साल के उम्र में रोनाल्डो ने एक बहुत बड़ी बीमारी का सामना किया जिसका नाम “रेसिंग हार्ट” था । जिसके बाद इसका सर्जरी हुआ बहुत मुस्किल सर्जरी था डॉक्टर ने साफ माना कर दिया था फुटबॉल ग्राउन्ड में जाने से लेकिन रोनाल्डो ने डॉक्टर की बात नहीं मानी और अलगे साल ही 16 साल के उम्र ही पहुच गए फुटबॉल ग्राउन्ड में ।

फिर रोनाल्डो में लाइफ में एक और सबसे बुरा दिन आया 2005 में रोनाल्डो के पिता जो रोनाल्डो के बेहद करीब थे बहुत प्यार करते थे उनका डेथ हो गया । रोनाल्डो के जो पिता जी थे वो रोनाल्डो से बेहद मोहब्बत भी करते थे और उस टाइम 40 में US राष्ट्रपति थे जिनका नाम “रोनाल्ड रेगान” उनको वो अपना आइडल मानते थे इस लिए अपने बीटा का नाम क्रिस्टीयनों रोनाल्डो रखा था । जब इनका डेथ हुआ तब रोनाल्डो अंदर से टूट गए और काफी दिन सदमे में भी रहे ।

Cristiano Ronaldo Birthday
——Cristiano Ronaldo Birthday——

रोनाल्डो के पिता जी बेहद शराब पीते थे इस वजह से इनकी मुत्यु हुई इस बात का इतना असर हुआं की रोनाल्डो काभी भी शराब के हाथ तक भी नहीं लगाया आज तक, और रोनाल्डो दुनिया से भी अपील करते है की वो शराब न पिए ।

रोनाल्डो से सीखने वाली बात यह है की आप अपने में खुश रहो अपने कामों पर ध्यान दो दुनिया से मतलब मत रखो रोनाल्डो के इतने फैनबेस है लेकिन उनके अंदर ये काभी नहीं आया की वो किसी से मिसबिहेब करे वो ग्राउन्ड में अपने हर एक फैंस से मिलने का कोशिस करते है वो कहते है की उनको बच्चे बहुत पसंद है इस लिए वो जब समय मिलता है तो बच्चों के साथ ज्यादा रहते है ।

रोनाल्डो के बड़े बेटा जो एक और महान फूटबॉलर मेसी का फैन है रोनाल्डो भी इस बात को बड़े गर्व से कहते है की मेरा बड़ा बेटा सबसे महान और अच्छे फूटबॉलर का फैन है ये है उनकी महंता ।

दुनिया के सबसे महंगा और सबसे बड़ा फूटबॉलर खिलाड़ी क्रिस्टीयनों रोनाल्डो का इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोवर्स है उन्होंने तीन ऐसे बाते काही है आइए जानते हैं (Cristiano Ronaldo Birthday)।

  1. रॉनलड़ों का कहना हैं की सीखने की कोई उम्र नहीं होती और सीखने की कोई सीमा नहीं होती आप सीखते रहीये चाहे आपकी उम्र जो भी हो ।
  2. दूसरी बात वो ये कहते है की खिलाड़ी के तौर पर जो भी मैं कर रहा हु वो तब ही इम्पॉर्टन्ट है जब उससे मेरी टीम की जीत मिले ।
  3. तीसरी कमाल की बात वो ये कहते है की टैलेंट ही सब कुछ नहीं होता है इसे आप जन्म से प सकते है लेकिन ये जरूरी है की बेस्ट होने के लिए आप अपने धंधे को अपने जॉब को अपने सेक्टर को अपने बिजनेस को 100% सिख जाए ।

इसे भी पढे: जैसवाल के दोहरे शतक ने किया कमाल

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

2 thoughts on “Cristiano Ronaldo Birthday: गरीब माली का बेटा कैसे बना दुनिया का सबसे महंगा फुटबॉलर खिलाड़ी जानिए पूरी खबर ।”

Leave a Comment