Hero Mavrick 440 Price: हीरो ने लॉन्च कि दमदार बाइक, हार्ले-डेविडसन X440 को दे रही है टक्कर जानिए क्या है कीमत और फीचर्स ।

Hero Mavrick 440 Price: Hero MotoCorp अपनी सबसे शक्तिशाली मोटरसाइकिल Mavrick 440 के लॉन्च के साथ भारतीय बाजार के मध्य-क्षमता खंड में प्रवेश कर रहा है । मोटरसाइकिल की नीव हार्ले-डेविडसन X440 के साथ इसका साझा किया गया है और इसमे अद्वितीय डिजाइन तत्व है । यह 440 सीसी सिंगल-सिलेंडर ऑइल-कुल्ड इंजन से लैस है और पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर और ब्लूटूथ कानेक्टिविटी के साथ आता है इस बाइक को 23 जनवरी 2024 के दिन लॉन्च किया गया है ।

Hero Mavrick 440 Price

वैश्विक स्तर पर अग्रणी दोपहिया वाहन निर्माताओ में से एक, हीरो मोटोकार्प ने आज अपनी सबसे शक्तिशाली मोटरसाइकिल, Mavrick 440 लॉन्च की । यह नया संयोजन हीरो मोटोकार्प के भारतीय बाजार के अत्यधिक प्रतिस्पर्धी मध्य-क्षमता खंड में प्रवेश का प्रतीक है । वर्तमान में इस सेगमेंट में चेन्नई स्थित निर्माता रॉयल एनफील्ड दबदबा है, लेकिन अन्य बाइक निर्माता जैसे ट्राइअम्फ स्पीड 400 और इसकी अपनी चचेरी बहन, हार्ले-डेविडसन x440 भी इस सेगमेंट में प्रवेश करना चाह रहे है ।

Mavrick 440 Different Variant:

मावरिक 440 अपनी श्रंखला में तीन वेरिएंट प्रस्तुत करती है सबसे पहले इसमे बेस वेरिएंट है उसके बाद मिड वेरिएंट और एक सबसे टॉप वेरिएंट हैं आइए इन सब वेरिएंट के बारे में जानते है ।

बेस वेरिएंट

यह एक विकल्प, विशेष रूप से सफेद रंग में उपलब्ध है, स्पोक व्हील्स से सुसज्जित है ये वेरिएंट ।

मिड वेरिएंट

मिड वेरिएंट में अतरिक्त रंग विकल्पों की पेशकश करते हुए, मध्य संस्करण नीले और लाल मिश्र धातु पहियों के साथ आता है ।

टॉप वेरिएंट

टॉप वेरिएंट की बात करे तो इसकी स्टाइल और परफॉरमेंस को मिलाकर, टॉप-टियर वेरिएंट में ब्लैक और मैट ब्लैक डायमंड-कट अलॉय व्हील्स उपलब्ध है ।

बुकिंग कब से होंगे

कंपनी की बात करे तो कॉम्पनी इसकी बुकिंग फरवरी 2024 से स्टार्ट करेगी और इसकी डेलीवेरीस अप्रल महीने से होने की संभावना है ।

डिजाइन

इस बाइक की डिजाइन की बात करे तो हीरो मावरिक 440 उस बाइक से अपना साझा कर रहा है जो संयुक्त के सबसे बड़े बाइक है हार्ले-डेविडसन X440 के साथ अपनी नीव साझा कर रहा है । इसमे अदूतिए डिजाइन परिवर्तन है इसकी डिजाइन उससे लग नहीं है जैसे इस बाइक में H-Shaped आकार की LED DRL और LED टर्न सिंगल के साथ एक गोल हेडलैंप शामिल है, जो इसके हार्ले-डेविडसन समकक्ष की याद दिलाता है ।

अन्य विशेताओ में एक मूर्तिकला ईंधन टैंक एक फ्लैट हैंडलबार, एक सिंगल-पीस सीट, एक छोटा फ्रन्ट फेंडर और सामने टेलिस्कोपिक फोर्क शामिल है जो इसे X440 की usdइकाइयों से लग करता है , इसके अतरिक्त इस बाइक में गोल बार-एण्ड दर्पण से सुसज्जित है दोनों तरफ साइड मिरर है जो बाइक को एक अलग ही लुक देता है ।

Hero Mavrick 440 Price
——Hero Mavrick 440 Price——

इंजन

इस मोटरसाइकिल में इंजन की बात की जाए तो वो 440 सीसी सिंगल-सिलेंडर , ऑइल-कुल्ड इंजन है जो इसके हार्ले सिबलिंग के सामने है हालंकी, हीरो मोटोकार्प मोटरसाइकिल के अदूतीय चरित्र से मेल खाने के लिए एक एलग धुन पेश कर सकता है ।

डिजिटल फीचर्स

इस बाइक में कुछ डिजिटल फीचर्स भी दिए गई है, इसमे एक एलसीडी डिस्प्ले है। जैसे की फोन कल अलर्ट और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के लिए इसमे स्मार्टफोन कनेक्टिविटी शामिल है, जिससे ब्लूटूथ कनेक्टिविटी एक मानक सुबिध के रूप में प्रदान की गई है ।

मावरिक 440 43 mm फ्रन्ट टेलिस्कोपिक फोर्कस से सुसज्जित है और 130mm की फ्रन्ट यात्रा का दावा करता है सवार के आराम को प्राथमिकता देते हुए, मोटरसाइकिल एक तटस्थ फुटरेस्ट स्थिति को शामिल करती है । इसके प्रकाश व्यस्था में एक एलईडी हेडलैंप प्रोजेक्टर शामिल है ।  

मजबूती

मावरिक 440 व्यापक हैंडलबार और द्रश्यमान धातु घटकों जैसी अनूठी विशेषताओ को प्रदर्शित करता है । 440 सीसी लाँग-स्ट्रोक ऑइल-कुल्ड इंजन के साथ यह सुनिक्षित करता है की कम 2,000 rpm पर उल्लेखनीय 90% टॉर्क उपलब्ध हो । 36 Nm के अधिकतम टॉर्क के साथ, मावरिक 440 एक मजबूत और चुस्त सवारी अनुभव की गारंटी देता है ।

विडिओ टीजर

कंपनी ने अपने सोशल मीडिया पर एक विडिओ डाला था जिसमे दिखाया गया की मोटरसाइकिल में संभावित टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, कॉल अलर्ट के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और अन्य फीचर्स के साथ पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा ।

कीमत क्या होगा

कंपनी ने घोषणा की है की Xtreme 125R का IBS वेरिएंट 95,000 रुपये (एक्स-शोरूम) और ABS वेरिएंट 99,000 रुपये (एक्स-शोरूम) पर उपलब्ध होगा । Xtreme 125R 20 फरवरी से शोरूम में खरीदारों के लिए उपलब्ध होगी ।  

आप इसे भी पढे: Xtreme 125R मोटरसाइकिल की क्या है सबसे बेहतरीन फीचर्स ?

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

1 thought on “Hero Mavrick 440 Price: हीरो ने लॉन्च कि दमदार बाइक, हार्ले-डेविडसन X440 को दे रही है टक्कर जानिए क्या है कीमत और फीचर्स ।”

Leave a Comment