आप भी एक Lover है तो आपके लिए एक खुशखबरी है ,दूसरी जाती से शादी करने पर आपको मिलेंगे 10 लाख

प्रेमी जोरों के लिए सरकार दे रही है 10 लाख तक फायदा, Lover हो आप भी तो आपको भी दूसरी जाती के लड़का/लड़की से शादी करने पर मिलेंगे 10 लाख जानिए कौन-कौन से डॉक्युमेंट्स होंगे महत्वपूर्ण कैसे करना होगा अप्लाइ पूरा डेटल्स जानिए इस खबर में ।

Lover

आप अगर एक लड़का है या फिर आप एक लड़की है और एक दूसरे से प्यार करते है शादी करना चाहते है तो अब आपको सरकार दे रही है पैसा अगर आप दोनों अलग-अलग जाती के है तो आपको और भी फायदा है सरकार के तरफ से आपको मिलेंगे पैसे जानिए पूरा डिटेल्स इस खाबर में ।

10 लाख मिलेंगे शादी करने पर

अब सरकार दे रही है प्रेमी जोरों को 10 लाख रुपये शादी करने पर अगर आप राजस्थान के है तो आपको मिलेंगे 10 लाख तक और अगर आप और किसी दूसरे राज्य के है तो आपको 2.5 लाख मिलेंगे, अब प्रेमी जोरों के लिए सरकर भी आगे आ रही है और दूसरे जाती में शादी करने पर मिल रहे है इतने पैसे जानिए कैसे मिलेंगे ये पैसा ।

डॉक्युमेंट्स क्या होनी चाहिए

अगर आप प्रेमी जोरी है तो आप दोनों के पास अपना आधार कार्ड होनी जरूरी है और दोनों का साथ में एक जॉइन्ट बैंक अकाउंट होना चाहिए । जिसके बाद आपको आसानी से ये पैसा मिल सकता है ।

  1. आधार कार्ड दोनों का अपना अपना ।
  2. जॉइन्ट बैंक अकाउंट होना चाहिए ।

How to apply inter cast Marriage Scheme

इसे आप अनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से कर सकते है इसके लिए आप इस वेबसाईट sjms.rajasthan.gov.in/sjms/login.aspx राजस्थान के लोगों के लिए आप यह अनलाइन कर सकते है आसानी से आपको पैसे मिल जाएंगे और दूसरी राज्यों के लिए वो अपने राज्यों के अफिशल वेबसाईट पर जा सकते हैं ।

यह योजना डॉ सविता बेन अंबेडकर इन्टर-कास्ट मेरिज स्कीम के तरह आपको आपको पैसा मिल रहा है इसके अफिशल वेबसाईट services.india.gov.in पर आपको पूरा डिटेल्स मिल जाएंगे हर राज्यों के लोग यह से भी अप्लाइ कर सकते है ।

भारत के सभी राज्यों के लिए ये स्कीम उपलब्ध है आप अपने राज्य के अलग-अलग स्कीम के तहत इस सुबिधा का लाभ उठा सकते है हर राज्य के लिए अलग-अलग वेबसाईट भी बनाए गए है जहा से आप अनलाइन अप्लाइ कर सकते है ।

आप इसे ऑफलाइन से भी लाभ उठा सकते है इसके लिए आपको ब्लॉक में जाना होगा वह से आपको कुछ डॉक्युमेंट्स का मांग करेंगे फिर आपका फर्म वही से भर दिया जाएगा फिर आपको पैसे आपके अकाउंट में मिल जाएंगे ।

Lover
——Lover Marriage Scheme—–

अगर आप राजस्थान के रहने वाले है तो आपके तो बले-बले है आपको मिलेंगे 10 लाख तक का लाभ लेकिन अगर आप भारत के कोई दूसरे राज्य से है तो आपको 2.5 लाख मिलेंगे किसी दूसरे जाती के लड़का/लड़की से शादी करने पर ।

Online/Offline

इसे आप अनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से ही भर सकते है ऊपर दीये गए अफिशल वेबसाईट पर क्लिक कर के आप इसे आसानी से अप्लाइ कर सकते है ।

इसे भी पढे: क्या है चौकाने वाला इतिहास नालंदा यूनिवर्सिटी का ।

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

1 thought on “आप भी एक Lover है तो आपके लिए एक खुशखबरी है ,दूसरी जाती से शादी करने पर आपको मिलेंगे 10 लाख”

Leave a Comment