कार निर्माता कंपनी Hyundai ने लॉन्च कर दिया धांसू फीचर्स, आकर्षक लुक के साथ अपनी Hyundai Creta N Line को कीमत जान हो जाएंगे हैरान ।

Hyundai कंपनी ने अपनी Hyundai Creta N Line को आज यानि 11 मार्च को भारत में लॉन्च कर दिया दिया है, इस कार में आपको बाहरी और आंतरिक दोनों तरफ से कंपनी ने खूब सजाय है, कंपनी इस बार इस कार को लेकर यह दावा कर रही है की यह कार इस बार 18 किलोमीटर तक का माइलेज देने वाली है ।

आपको बता दे की कंपनी यह भी दावा कर रही है की यह कार मिड साइज़ एसयूवी सिगमेंट कार है जो आपको अच्छे स्पेस और आरामदायक ड्राइविंग में सहायता मिलेगी । नई क्रेटा को केवल एक इंजन विकल्पों के साथ भारत में लॉन्च किया गया है ।

आपको बता दे की क्रेटा के इस कार में आपको खास डिजाइन लैंग्वेज, टीउन्ड डायनमिक्स और आधुनिक टेक्नॉलजी के सभी फीचर्स इस कार में आपको मिलेने वाली है जिससे यह कार एक अलग तरह से भारतीय बाजारों में अपनी छाप छोड़ सकती है ।

N Line लाइनअप के तीसरी मॉडल Hyundai Creta N Line है

आपको बता दे की ये एसयूवी कार कंपनी के N Line लाइनअप में तीसरी मॉडल है इससे पहले भी Hyundai कंपनी ने N-Line में अपनी i20 और Venue के वेरिएंट को भारतीय बाजारों में पेश किया था अब तक कंपनी ने अपनी N-Line मॉडल के कारों को लगभग 22,000 यूनिट्स की बिक्री की है भारत में

Hyundai Motor India Limited के CEO क्या बोले ?

इंडिया में स्थित Hyundai मोटर इंडिया लिमिटेड के मैनिजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ उन सू किम ने कहा की Creta N-Line मॉडल को स्पोटी और परफॉरमेंस को ध्यान में रख कर तैयार किया गया है जो की ग्राहकों की जरूरत को पूरा करता है ।

Hyundai Motor India Limited के CEO क्या बोले ?
——–Hyundai Motor India Limited के CEO क्या बोले ?——–

Hyundai Creta N Line Features (फीचर्स)

Hyundai कंपनी ने डिजाइन के साथ साथ इस कार में R18 (D= 462 mm) डाएनेमिक अलॉय व्हील्स भी दिया है साथ ही रेड फ्रन्ट और रियर ब्रेक कैलिपर्स तथा साइड सील पर रेड इन्सट्रस एसयूवी को युनीक प्रेजेंस देते है । इस एसयूवी में स्पोटी फ्रन्ट ग्रिल, रेड इन्सट्रस के साथ नया फ्रन्ट बम्पर डिजाइन और नया N Line स्पेशिफिक फ्रन्ट स्किड प्लेट दिया है जिससे यह कार एक आकर्षक लुक देता है आगे से देखने में । इसकी लंबाई 4330 मिमी, चौराई 1790, मिमी और ऊंचाई 1635 मिमी है इस एसयूवी में 2610 मिमी का व्हीलबेस मिलता है ।

Hyundai Creta N Line Interior Design

इस एसयूवी की आंतरिक डिजाइन की बात की जाए तो इस कार में आपको फ्रन्ट डेस्क पर रेड कलर का इन्सट्रस के साथ प्रीमियम ब्लैक स्पोटी इंटीरियर्स इसके कैबिन को डैनेमिक एनर्जी से भरपूर बनाते है, इस एसयूवी में आपको गियर नोब और सटेरींग व्हील पर आपको N बैनजिंग दी गई है । इन सब के बाद इस कार में आपको लेदररेट सीटों और मेटल पेडल्स को भी खूब सजाय गया है ।

Hyundai Creta N Line
—–Hyundai Creta N Line Interior Design——

जितना ही ये कार आपको अंदर से देखने में आकर्षक लगती है उतना ही ये कार आपको बाहर से प्रीमियम देखाई पड़ती है ।

Hyundai Creta N Line Performance (परफॉरमेंस)

इस एसयूवी की परफॉरमेंस की बात किया जाए तो इस कार में आपको कंपनी ने 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 7 स्पीड डुआल क्लच ट्रांसमिशन के साथ 1.5 लीटर की क्षमता का Turbo GDi इंजन दिया है । कंपनी की यह दावा है की ये एसयूवी महज 8.9 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है । ये इंजन 160 PS की पवार और 253 NM का टार्क जनरेट करता है ।

ड्राइविंग के बेहतरीन बनाने के लिए Hyundai ने इस एसयूवी में 3 अलग-अलग ड्राइविंग मोड (ईको, नॉर्मल, एण्ड सपोर्ट) तथा ट्रैक्शन कंट्रोल मोड (स्नो, सैंड एण्ड मड) दिया है जिससे आप इस एसयूवी को अलग-अलग रास्तों पर आसानी से इस से ड्राइव कर सकते है ।

कंपनी यह दावा करती है की नई Hyundai Creta N Line में आपको 18 किलोमीटर की माइलेज मिलेगी यानि की अगर आप इसमे 1 लीटर पेट्रोल डालते है तो इस एसयूवी से आप 18 किलोमीटर की दूरी तय कर पाएंगे ।

Hyundai Creta N Line Advance Features (एडावांस फीचर्स)

आपको इस एसयूवी में काफी नई टेक्नॉलजी की एडवांस फीचर्स भी देखने को मिलेगा जिससे यह कार काफी प्रीमियम लगता है, जैसे की इसमे आपको 10.25 इंच की HD इन्फोटेन्मेंट एवं 10.25 इंच की डिजिटल क्लस्टर मिलता है जिसमे आपको मल्टी लैंग्वेज UI डिस्प्ले देखने को मिल जाएगा ।

Hyundai Creta N Line Advance Features (एडावांस फीचर्स)
——-Hyundai Creta N Line Advance Features (एडावांस फीचर्स)——–

Hyundai के इस एसयूवी में 70 से भी ज्यादा ह्युंदई ब्लूलिंक कनेक्टेड कार फीचर्स दिया गया है, ह्युंदई ब्लूलिंक स्मार्टफोन एवं स्मार्ट वाच कॉननेटिविटी को भी सपोर्ट करता है, इन सब के अल्वा आपको सनरुफ़ ओपन/क्लोज़, सीट वेंटिलेशन कंट्रोल, क्लाइमेट कंट्रोल, टेम्परेचर, फैन स्पीड कंट्रोल, विंड डेरेक्शन और एयर इंटेक टाइप कंट्रोल जैसी सुबिधा भी इस कार में आपको दी गई है ।

Hyundai Creta N Line Safety (सेफ़्टी)

दोस्तों जब भी आप कार लेने के बारे में सोचते या फिर जाते है तो आपके मन में सबसे पहले यह ही सवाल आता है की क्या यह कार सेफ़्टी है या नहीं, तो हम आपको बता दे की Hyundai ने अपनी इस Hyundai Creta N Line को सेफ़्टी के लिए अपने ग्राहकों को 360 डिग्री सुरक्षा देती है, इसमे आपको डुआल कैमरा के साथ डैशकैप, 6 एयरबैग, 4 डिस्क ब्रेक, एलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), एलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक के साथ ऑटो होल्ड, हील असिस्ट कंट्रोल (HAC), TPMS हाईलाइन, ऑटो हेडलैंप एवं अन्य 40+ स्टैन्डर्ड सेफ़्टी फीचर्स आपको कंपनी अपनी इस Hyundai Creta N Line में अपने ग्राहकों को प्रदान कर रही है ।

Hyundai Creta N Line Safety (सेफ़्टी)
——Hyundai Creta N Line Safety (सेफ़्टी)——

Hyundai Creta N Line Price In India (कीमत)

दोस्तों अगर हम इसके कीमत के बारे में बात करे तो यह कार आपको वेरिएंट में देखने को मिलेगी जिसमे इसके बेस वेरिएंट की कीमत एक्स शोरूम 16.82 लाख से शुरू होके 20.30 लाख तक जाता है अगर आप इसके टॉप वेरिएंट लेते है तो आपको 20.30 लाख एक्स शोरूम देने होंगे ।

इसे भी पढे : टॉप 5 कार जो आपको मात्र 5 लाख से भी कम कीमत में मिल जाएंगे नाम यंहा से जाने ।

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

2 thoughts on “कार निर्माता कंपनी Hyundai ने लॉन्च कर दिया धांसू फीचर्स, आकर्षक लुक के साथ अपनी Hyundai Creta N Line को कीमत जान हो जाएंगे हैरान ।”

Leave a Comment