Khan Sir क्या बोले महिला विकाश मंच से सभी महिला को, इतना बड़ी दे दी उपहार खान सर ने सभी महिला को, जानिए पूरी खबर क्या है?

Khan sir पटना में महिला विकाश मंच से सभी महिला लोग के लिए खूब जम के तारीफ किए और साथ में कुछ महिलाओ को सिलाई मशीन भी बाटे , महिला विकाश मंच से खान सर ने महिला विकाश मंच के संस्थाप वीणा मानवी जी और अन्य सभी सदस्य को भी धनेवाद करते हुए खूब तारीफ कीये ।

पटना में कल महिला विकाश मंच पर एक कार्यकर्म था, जहा खान सर के साथ-साथ और भी अन्य लोग पहुचे थे जैसे की बिहार के मशूर यूटूबर मनीष कश्यप, पप्पू यादव, चिराग पासवान और महिला विकाश के मेयर तथा अन्य लोग सब ने अपना अपना टाइम लिए और कुछ न कुछ बोल ।

खान सर क्या बोले महिला विकाश मंच से ?

महिला विकाश मंच पटना से जब खान सर की बारी आई बोलने की थी उन्होंने खूब जाम के महिला सब का तारीफ कीये और बोलो की आज कितना अच्छा है की महिला लोग के लिए एक ऐसा मंच है जहा से वो अपना खुद का आवाज उठा सकती हैं और अपने हक के लिए लड़ सकती है साथ में सभी महिला को ये भी बोल की आप काभी भी अपने आप को कमजोर मत समझिएगा क्युकी आप सब के बिना आज तक न कुछ हुआ है और ना ही काभी होगा तो आप लोगों किसी पुरुष से काम नहीं हैं आप भी बहुत मजबूत है और अब तो आपके लिए एक अच्छा स मंच भी है जहा आप अपना खुद का आवाज उठा सकते है ।

सभी महिला लोग को खान सर ने बोले की आप लोग को Modern बनान लेकिन वेस्टर्न नहीं बनाना है आप जितना आगे जा सकती लेकिन अपने संस्कृति में रह कर जाना होगा ।

चिराग पासवान जी का भी स्वागत हुआ मंच पर ।

चिराग पासवान जी ने अपने X पर पोस्ट करते हुए सभी को धनवाद दिया की उनको मुख्य अतिथि के रूप मे बुलाया गया, उन्होंने अपने X पर पोस्ट करते हुए लिखे की लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह जमुई संसद चिराग जी आज एग्जीविशन रोड स्थित होटल एक्सोटिका में महिला विकास मंच की नौवीं वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने महिला सशक्तिकरण पर बल दिया और कहा कि महिलाओं को और सशक्त करने की जरूरत है।

khan sir
चिराग पासवान पहुचे महिला विकाश मंच पर पटना

इस दिशा में महिला विकास मंच का कार्य सराहनीय है। नारी शक्ति वंदन अधिनियम की चर्चा करते हुए कहा कि महिलाओं को सम्मान देने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की यह पहल है। इस योजना के माध्यम से महिलाओं को समाज की अग्रिम पंक्ति में लाने का प्रयास कर रहे हैं।

लोजपा (रामविलास) के विजन डॉक्यूमेंट ‘बिहार फर्स्ट-बिहारी फर्स्ट’ में भी महिला सशक्तिकरण के लिए कई प्रावधान किए गए हैं। लेकिन, एक बात मैं कहना चाहूंगा कि जिस प्रदेश के मुखिया की नीति और नीयत महिलाओं के लिए ठीक नहीं है, उस प्रदेश के मुखिया को सबक सिखाने के लिए भी महिलाओं को संकल्पित होना होगा। मुझे बताने की आवश्कता नहीं कि विधान मंडल के दोनों सदनों में नीतीश कुमार जी ने किस प्रकार सरेआम महिलाओं को जलील किया, उनके लिए अपशब्द कहे। बिहार की महिलाओं के लिए नीतीश कुमार का रवैया सर्वविदित है ।

महिला विकाश मंच के सभी सदस्य को क्या बोले खान सर ?

महिला विकाश मंच के सभी सदस्यों को खान सर ने बोल की आज से 15-20 साल पहले जब महिला विकाश मंच की सुरुआत की थी तो काही न काही आप लोग बहुत कठिनाइओ का सामना किए तब जाके आज यहा तक पहुचे हैं तो अब आप लोग ऐसे स्तिथि में आग गई है की अब आप लोग जवाब देने की जरूरत नहीं परेगी अब आप खुद बड़े हो गए हैं ।

खान सर क्यू दिए सबको सिलाई मशीन ?

खान सर ने बतया की पिछले बार जब हम यह आए थे कुछ फंगक्शन में तो मुझे एक महिला ने सिलाई मशीन के लिए हमको बोल था और मुझे लगा की ये सब अगर किसी महिला में गुण है तो अच्छी चीज है और ये सब गुण होना चाहिए आपके अंदर ऐसे क्वालिटी हो न की सामने वाला आपको देख के दंग रह जये तो ऐसे चीजों को भी नहीं छोरण हैं पढ़ाई के साथ साथ आपको ये सब भी सीखना और करना हैं। और इसके साथ-साथ अपने संस्कृति और सभ्यता को बचा के रखना हैं

Khan Sir

वैसे तो खान सर ने अपने क्लास में लड़की लोग को खूब मज़ाक में कुछ भी बोल देते हैं लेकिन वही खान सर ने महिला मंच पर बहुत बड़ी बड़ी बाते काही देश के महिला सब के बारे में खूब ढेर सारा सहारा बोले महिला से ज्यादा कोई बेहतर नहीं होता है । उन्होंने ये भी बोल की जब हम पढ़ाई करते थे तब महिला बहुत कम होती थी पढ़ाई के लिए लेकिन आज आप देख लीजिए की महिला कितना आगे बढ़ रही हैं देख लीजिए की अब महिला कितना पढ़ रही हैं और महिला कैसे आगे बढ़ रही है आप खुद देखिए की आज कितना स्पैशल महिला कॉलेज/स्कूल हैं जहा केवल महिला ही हैं तो अब आप अपने साथ कुछ ऐसा कीजिए की आपका भी पुरुष के बराबर हिस्सा हो और आप भी समाज में अपना सर उठा के अच्छे से जी सको और नाम बनाव । और ये भी बोले की मई अपने तरफ से शिक्षा देने में पूरा कोशिश करूंगा ।

ये भी पढे : जुबिन नौटीयल को प्रधानमंत्री जी ने की तारीफ !  

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

1 thought on “Khan Sir क्या बोले महिला विकाश मंच से सभी महिला को, इतना बड़ी दे दी उपहार खान सर ने सभी महिला को, जानिए पूरी खबर क्या है?”

Leave a Comment