Kisan Andolan Death Yuva: 22 साल उम्र, जानिए कौन था वो युवा किसान, जिसकी खनौरी बॉर्डर पर हुई मौत ।

Kisan Andolan Death Yuva: लोक सभा चुनाव से पहले एक बार फिर से भारत के किसान आंदोलन के लिए उत्तर आए है और किसान का आवाज एक बार फिर से तेज हो गई है लेकिन इन सब के बीच में एक खबर ऐसी आती है जो लोगों के आँख नम कर देती है खबर ये है की 22 साल का एक युवा किसान जी अब इस दुनिया में नहीं रहा, ये जान कोई पहले बार नहीं गई है .

जब से ये आंदोलन शुरू हुआ है तब से कई लोगों की जान जा चुकी है दूबरा से भी जब से ये आंदोलन शुरू हुआ उसके बाद अभी तक तीन लोगों की जान जा चुकी है लेकिन इस युवा लड़का की जान जाने के बाद बहुत सी आँख नम हो गया ।

आज हम इस पोस्ट में आपको बताएंगे की कौन है ये लड़का जिसका जिंदगी इस आंदोलन में खनौरी बॉर्डर पर गई और जिसके बाद लोगों की आँख नम हो गई ।

Kisan Andolan Death Yuva

आपको बता दे की किसान आंदोलन एक बार फिर से बहुत ज्यादा शूरखियों में है और किसानों का प्रदर्शन लगातार जारी है लेकिन ये खबर परेशान करने वाली है हैरान करने वाली है खनौरी बॉर्डर पर किसान प्रदर्शन में 22 साल के एक युवा किसान का जान चले जाना हैरान की बात है ।

क्यू कर रहे है किसान आंदोलन

Kisan Andolan Death Yuva: आपको बता दे की पिछले साल से ही ये आंदोलन चलते आ रहा है MSP जैसे तमाम मांगों को लेकर किसान लगातार धारणा प्रदर्शन करते आ रहे है पिछले साल से ही जा से किसान विधेयक बिल पास हुआ है तब असे किसान इस बिल को लेकर नाखुश है  और वो इस बिल को पास ना करने से लाकर MSP जैसे तमाम मांग की मांग के लिए हरियाणा बॉर्डर पर धरना प्रदर्शन कर रहे है ।

इसी बीच हरियाणा बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों का ये कहना है की बुधवार को उनकी पुलिस से झरप होती है और उस झरप के दौरान घनौरी बॉर्डर पर 22 साल का युवा किसान का मौत हो जाती है इसी के बाद किसान भड़के हुए है ।

कौन है ये युवा किसान

Kisan Andolan Death Yuva: आपको बता दे की इस किसान का नाम शुभकारण सिंह बताया जा रहा है पंजाब के मुख्यमंत्री भागवत मान ने कहा की शुभकारण की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद FIR दर्ज की जाएगी और ये भी कहा की हरियाणा पुलिस का जो भी अधिकारी शुभकारण के मौत का जीमेड़वार होगा उसके खिलाफ शकत से शकत कारवाई की जाएगी ।

Kisan Andolan Death Yuva
——Kisan Andolan Death Yuva Shubhkaran Singh——

शुभकारण सिंह जब दिल्ली से हरियाणा पहुचा था आंदोलन के लिए उनकी साथियों का कहना है की कल शाम को हम से शुभकर्ण ने बोल की आइए सब मिलकर साथ में खाना खा लेते है नहीं तो क्या पता फिर कब साथ बैठ के खाने को मिलेगा ।

शुभकारण सिंह की उम्र केवल 22 साल थी दो बहनों पर एकलौता भाई था पिता चरणजीत सिंह स्कूल बस के ड्राइवर है और इनकी मा की पहले ही मौत हो गई है । शुभकारण के पास खुद की तकरीबन साढ़े तीन एकर जमीन है इसके अल्वा कुछ जानवर भी पाले हुए थे ।

काँग्रेस ने क्या बोला मौत पर

Kisan Andolan Death Yuva: काँग्रेस पार्टी ने शुभकर्ण की मौत का जिम बीजेपी सरकार को जीमेदार ठहराया है, काँग्रेस के अध्यक्ष मालिका अर्जुन खड़गे ने अपने सोशल मीडिया पर लिखा की खनौरी बॉर्डर पर भटिंडा की युवा किसान शुभकारण की मौत फ़ाइरिंग से मित्यु पीड़ादायक है ये भी आरोप लगाया की मोदी सरकर ने अब तक 750 लोगों की जान ली है ।

Kisan Andolan Death Yuva: हम आपको बता दे की इस आंदोलन में पुलिस कर्मियों की भी लगातार मौत हो रही है शुभकारण के अल्वा तीन पुलिस की भी मौत बुधवार को हुआ है । हरियाणा पुलिस की सब इन्स्पेक्टर विजय कुमार की भी मौत हुई, विजय कुमार तूहना बॉर्डर पर ड्यूटी में तैनात थे इसी बीच अचानक से वह की माहौल खराब हुई और उसके कुछ ही देर बाद इनकी मौत हो गई ।

इसे भी पढे : आईपीएल 2024 से बाहर हुए मोहम्मद शामी नहीं खेलेंगे T20 वर्ल्ड कप ।

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

2 thoughts on “Kisan Andolan Death Yuva: 22 साल उम्र, जानिए कौन था वो युवा किसान, जिसकी खनौरी बॉर्डर पर हुई मौत ।”

Leave a Comment