Mohammed Shami नहीं खेलेंगे आईपीएल 2024 के मैच, T20 वर्ल्ड कप से हुए बाहर जानिए क्या है रिजन?

भारत के तेज बॉलर Mohammed Shami इस बार आईपीएल 2024 के कोई भी मैच नहीं खेलेंगे और साथ में होने वाले T20 वर्ल्ड कप 2024 से भी बाहर हो गए है भारत के सबसे तेज बॉलर का टीम से बाहर होना और T20 वर्ल्ड कप न खेलना कितना बड़ा मुसीबत हो सकता है आप खुद सोचिए, आखिर क्यू Mohammed Shami इन सभी मैच से बाहर हुए आइए जानते है इस पोस्ट में ।

वर्ल्ड कप 2023 में सबसे अच्छा प्रदर्शन और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले वो Mohammed Shami जो वर्ल्ड कप के सभी मैच दर्द का इन्जेक्शन लेके खेलते रहे है और टीम को फाइनल तक पहुचने का भी काम किया लेकिन अब ये खबर निकाल के आ रही है की Mohammed Shami आईपीएल 2024 और T20 वर्ल्ड कप के मैच से बाहर हो गए वो इस बार ये मैच नहीं खेलेंगे ।

क्यू नहीं खेलेंगे Mohammed Shami आईपीएल 2024

आपको यह जान कर हैरानी होगी की अब Mohammed Shami आईपीएल के मैच और T20 वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे इसकी वजह निकाल कर ये आ रही है की मोहम्मद शामी की जो चोट थी उसकी दर्द अब काफी ज्यादा बढ़ गई थी इसके वजूद भी शामी ने अपने इस दर्द को नजरअंदाज किया वर्ल्ड कप के मैच में ये चोट को नजरअंदाज कर के खेला इन्जेक्शन ले कर मैच में बने रहे और लगतार अपने इस दर्द को इग्नोर किया दर्द का जो इन्जेक्शन था वो लगातार लेते रहे, वर्ल्ड कप के बाद शामी ने एक ब्रेक लिया ये सोच कर की ये दर्द कम हो जाएंगे ।

लेकिन अब ये खबर निकाल के आ रही है की जो दर्द के इन्जेक्शन थे वो अब काम करना बंद कर चुके है और इस वजह से अब शामी को एक सर्जरी के लिए जाना पड़ेगा अगर अब वो सर्जरी करवाते है तो फिर उन्हे एक लंबा रेस्ट लेना पड़ेगा और उस रेस्ट का असर ये है की आईपीएल 2024 से मोहम्मद शामी बाहर हो गए है ।

आपको बता दे की Mohammed Shami की लेफ्ट अंकल में इंजरी थी और अब उसी की सर्जरी के लिए शामी UK में जाके के करवाने वाले है इसी वजह से मोहम्मद शामी आईपीएल 2024 से बाहर हो गए है।

Mohammed Shami गुजरात से खेलते है आईपीएल

आपको बता दे की Mohammed Shami गुजरात टाइटन्स से आईपीएल के मैच खेलते है और अगर आप आईपीएल को फ़्लो करते होंगे तो आपको ये बात भले भाति पता होगा की गुजरात के लिए Mohammed Shami कितना जरारी है । जब आईपीएल की खितम गुजरात ने पहली बार अपनी नाम किया तब शामी उस टीम की प्राइम गेंदबाज थे और पिछले सीजन भी शामी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले प्लेयर थे आईपीएल में ।

Mohammed Shami
——Mohammed Shami GT——

और इस टाइम में शामी जब मैच से बाहर हुए तो गुजरात टाइटन्स के लिए एक बड़े झटके जैसा है की शामी आईपीएल नहीं खेल रहे है उनके फैंस भी नाखुश दिखाई दीये क्युकी शामी का रेपलस्मेंट आसान नहीं है ।

आपको बता दे की मोहम्मद शामी की वापसी बॉर्डर गवशकर ट्रॉफी 2024 या 2025 में हो सकती है इससे पहले तो बहुत मुस्किल है जैसा खबर निकाल के आ रही है ।

इसे भी पढे: आईपीएल 2024 की सभी 21 मैच का लिस्ट हुआ जारी जानिए पहला मैच किसके बीच ।

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

2 thoughts on “Mohammed Shami नहीं खेलेंगे आईपीएल 2024 के मैच, T20 वर्ल्ड कप से हुए बाहर जानिए क्या है रिजन?”

Leave a Comment