Ram Mandir Ayodhya: अंबानी परिवार ने अयोध्या राम मंदिर ट्रस्ट को 2.51 करोड़ रुपये का दान दिया, जानिए क्या है पूरी खबर ।

Ram Mandir Ayodhya: 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में RIL के CMD मुकेश अंबानी, नीता अंबानी, बेटे आकाश और अनंत अंबानी के साथ अयोध्या में शामिल हुए, साथ में मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी भी अपने पति आनंद पिरामल के साथ अयोध्या में शामली हुई थी ।

Ram Mandir Ayodhya

500 साल के बाद अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि की प्राण प्रतिष्ठा हुआ जिसमे देश विदेश के लोग पहुचे बॉलीवुड से लेकर साउथ इंडिया इंडस्ट्री भी शामिल हुई साथ खले जगत के भी कुछ दिग्गज खिलरी भी अयोध्या में दिखे और 22 जनवरी को ये प्राण परतिष्ठा सम्पन्न हुआ ।

अंबानी परिवार ने 2.51 करोड़ रुपये दान दिए श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट को

इंडिया टूडे की रेपोर्ट के अनुशार सोमवार को अयोध्या के राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के तुरंत बाद अंबानी परिवार ने श्री राम जन्मभूमि मंदिर ट्रस्ट को 2.51 करोड़ रुपये का दान दिया । रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड (RIL) के CMD मुकेश अंबानी, नीता अंबानी, बेटे आकाश और अनंत अंबानी शामिल हुए । इस समारोह में मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी भी अपने पति आनंद पिरामल के साथ मौजूद थी ।

Ram Mandir Ayodhya
—-Ram Mandir Ayodhya Mukesh Ambani Donate 2.52CR—-

मीडिया को क्या बोली नीता अंबानी

श्री राम जी की प्राण प्रतिष्ठा के बाद मुकेश अंबानी और नीता अंबानी इंडिया टुडे के समाचार निदेशक राहुल कंवल से बात की RIL के चेयरमैन ने मीडिया से बात करते समय बोल की उन्हे भारत के नए युग का गवाह बनने का सौभाय मिला है । नीता अंबानी ने कहा “वास्तव में अभिभूत हु बहुत खुशी है की मैं इसका अनुभव करने के लिए यंहा व्यक्तिगत रूप से आई हु, यह भारत है यही भारत है ।”

जब वह प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने के लिए अयोध्या पहुंची तो ईशा अंबानी ने कहा की वह राम मंदिर में उपस्थित हो कर बहुत खुश है “आज हमे लिए सबसे पवित्र दिनों में से एक है मैं यंहा आकर बहुत खुश हु ।”

नीता अंबानी ने इसे “एक ऐतिहासिक दिन” कहा, जबकि मुकेश अंबानी ने कहा “आज भगवान राम आ रहे है”, 22 जनवरी पुरे देश के लिए राम दीवाली होगी ।

अंबानी परिवार के अल्वा अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आदित्य बिरला समूह के कुमार मंगलम बिड़ला हीरो एंटरप्राइजेज के अध्यक्ष सुनील कान्त मुंजाल, भारती एंटरप्राइजेज के अध्यक्ष सुनील भारती मितल, जेएसडबल्यू  के सज्जन जिंदल और रियल एस्टेट टाइकून निरंजन हिरणंदनी जैसे अन्य उधयोगपती दिग्गज भी अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हुए थे ।

कुमार मंगलम बिड़ला ने क्या कहा?

कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा की उन्हे विश्वास नहीं हो रहा ही की वह राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के गवाह बने । उन्होंने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा “मुझे विश्वास ही नहीं हो रहा, ऐसी घड़ी हमने देखि बहुत मन खुश है ।”

आप इसे भी पढे: सुभाष चंद्र बॉस की जयंती को पराक्रम दिवस की तौर पर क्यू मनाया जाता है ।

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

2 thoughts on “Ram Mandir Ayodhya: अंबानी परिवार ने अयोध्या राम मंदिर ट्रस्ट को 2.51 करोड़ रुपये का दान दिया, जानिए क्या है पूरी खबर ।”

Leave a Comment