Suryoday Yojana: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के तुरंत बाद प्रधानमंत्री मोदी ने दिया पूरे देश को तोहफा जानिए क्या है “सूर्योदय योजना” ?

Suryoday Yojana: 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के बाद प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जब दिल्ली पहुचे तो जाते ही पूरे देश वासियों को एक तोहफा दे दिया उन्होंने अपने सोशल मीडिया X पर पोस्ट कर के एक योजना के बारे में बतया जिसका नाम “प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना” है इस योजन में क्या होगा इसे लोग को कैसे फ़ैदा मिलेगा पूरी जानकारी इस पोस्ट में दिया गया है आप जानने के लिए पूरी खबर को पढे ।

नरेंद्र मोदी अयोध्या में

प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को अयोध्या में भव्य मंदिर राम मंदिर में रामलला की मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा को एक नए युग के आगमन का प्रतीक करार दिया, उन्होंने लोगों से अगले 1,000 सालों के मजबूत, भव्य और दिव्य भारत की नीव बनाने का वादा किया है ।

पीएम मोदी ने संतों, नेताओ, उधयोगपतीयो, फिल्मी सितारों, कवियों, साहित्यकारों और खिलाड़ियों की एक चुनिंदा सभा को संबोधित करते हुए कहा “हमे आज से इस पावुतर समय से लग 1,000 साल के भारत की नीव रखनी है। मंदिर निर्माण से आगे बढ़ाकर हम सभी देशवक्षियों इस पल से समर्थ,सक्षम, भव्य,डिकी भारत के निर्माण की सौगंध लेते हैं ।”

22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा बहुत ही धूम धाम से हुआ जिसमे भारत के प्रधानमंत्री मुख्य जजमान थे और वो रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के करने के बाद दिल्ली पहुचे जिसके बाद अपने सोशल मीडिया X पर पोस्ट कर के भारत के लोगों के लिए एक बहुत बड़ा तोहफा का ऐलान किया उन्होंने अपने पोस्ट पर लिखा की…….

सूर्यवंशी भगवान श्री राम के आलोक से विश्व के सभी भक्तगन सदैव ऊर्जा प्राप्त करते है ।

आज अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर मेरा ये संकल्प और प्रशस्त हुआ की भारतवासियों के गहर की छत पर उनका अपना सोलर रुफ़ टॉप सिस्टम हो ।

अयोध्या से लौटने के बाद मैंने पहला निर्णय लिया है की हमरी सरकार 1 करोड़ घरों पर रुफ़टॉप सोलर लगाने के लक्ष्य के साथ “प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना” प्रारंभ करेगी ।

इससे गरीब और माध्यम वर्ग का बिजली बिल तो कम होगा ही साथ ही भारत ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर भी बनेगा ।

प्रधानमंत्री सूर्योदय योजन क्या है ?

Suryoday Yojana

प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना के तहत उन लोगों के घरों पर सोलोर पैनल लगने की बात कर रहे है प्रधान मंत्री जो बिजली बिल देने में शक्षम नहीं है । इस योजना के तहत 1 करोड़ लोगों के घर पर सोलर पैनल लगाए जाएंगे जिससे उनको बिजली बिल भी कम लगेगी और साथ में वो बिजली को लेकर आत्मनिर्भर बन सकेंगे ।

Suryoday Yojana
——Pradhan Mantri Suryoday Yojana——

प्रधानमंत्री जी ने अपने पोस्ट में ये भी लिखा है की इससे गरीब और माध्यम वर्ग के लोगों को ज्यादा सुविधा मिलेगा जिससे उनको बिजली बिल भी कम देना परेगा और वो आत्मनिर्भर भी बनेंगे ।

आप इसे भी पढे:- अंबानी परिवार ने राम मंदिर ट्रस्ट को 2.51 करोड़ रुपये दान में क्यू दिए ।

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

2 thoughts on “Suryoday Yojana: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के तुरंत बाद प्रधानमंत्री मोदी ने दिया पूरे देश को तोहफा जानिए क्या है “सूर्योदय योजना” ?”

Leave a Comment