भारत के वो 8 कैदी जिनको Qatar ने फांसी की सजा सुनाई थी कैसे नरेंद्र मोदी ने उनको भारत सुरक्षित लाया ।

Qatar के अदालत ने 8 भारतीय सैनिक को फांसी की सजा सुनाई थी उनको नरेंद्र मोदी जी ने बचाया ही नहीं बल्कि उनको सही सलामत अपने देश भारत भी लाया है जिस दिन ये खबर आई थी सबको लगता था की वर्तमान में जो सरकार है वो कुछ नहीं कर पाएगी लेकिन भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने ये कर दिखाया ।

Qatar

Qatar में भारत के रिटायर सैनिक एक कंपनी में काम कर रहे थे जिनको Qatar ने 30 अगस्त 2022 को गिरफ्तार किया और जिसके बाद इन सभी सैनिक को 26 October 2023 को इन सभी भारतीय सैनिक को कतार के एक अदालत ने फांसी की सजा सुना दी थी लेकिन इसमे बड़ी बात ये थी की कतार ने इन पर लगे आरोपों को काभी भी सार्वजनिक नहीं किया था । लेकिन कतार और अन्तराष्ट्रिय मीडिया के सभी को ये मालूम है की ये लोग जासूसी के मामले में गिरफ्तार हुए है और फांसी की सजा सुनाई गई ।

आपको ये भी जान कर हैरानी होगी की कतार में अगर किसी अन्तराष्ट्रिय लोगों को जासूसी के मामले में सजा होती है या फिर अदालत उनको गिरफतार करती है तो उनका बचना नामुमकिन होता है लेकिन भारत के ये 8 सैनिक आज भारत लौट के आए है ।

कतार के जेलों में आज भी कई विदेशी नागरिक उम्र कैद की सजा काट रहे है कई को तो फांसी भी लग चुकी है और इन लोगों पर भी जासूसी की आरोप है लेकिन इन लोगों को उनकी देश के सरकार छुड़वा कर वापस नहीं ले गई इसी वजह से ये लोग आज भी कतार के जेलों में फंसे हुए है ।

लेकिन भारत सरकार ने सिर्फ 109 दिनों के अंदर अपने 8 भारतीय सैनको को छुड़वा के अपने देश लाया और कतार के इस कहानी को उलट पलट के रख दिया ।

सैनको का क्या कहना है

जब ये 8 सैनिक में से 7 सैनिक अपने देश भारत पहुचे तो मीडिया से बात करते समय उन्होंने मीडिया से बस नरेंद्र मोदी के बारे में ही बात करते नजर आए । इन्होंने बोल की ये सब बस नरेंद्र मोदी के वजह से हुआ हु और हम बहुत शुक्रगुजार है भारत के इस सरकार से और स्पेसली नरेंद्र मोदी से जिन्होंने हमे कतार से छुड़वा के हमरे देश भारत में लौटा दिया ये सब नरेंद्र मोदी जी के वजह से ही हो पाया है की हम आज यहाँ है नहीं तो हम आज नहीं बच पते ।

कैसे फांसी की सजा को उम्र कैद में बदला गया

पहले तो जब फांसी की सजा हुई थी तो हमरे ही देश के कुछ लोगों ने ये बोलते नजर आ रहे थे की क्या अब नरेंद्र मोदी कुछ कर पाएंगे क्या वो इनको छुड़वा पाएंगे लेकिन नरेंद्र मोदी ने मात्र 46 दिनों में ही उस फांसी के सजा को उम्र कैद में बदलवा दिया फिर उसके बाद मोदी खुद जाके बात की और आज वो सभी सैनिक अपने घर सही सलामत पहुच गए है ।

कतार के इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर प्राइम मिनिस्टर मोदी की खूब चर्चा हो रही है सब ये बोलते नजर आ रहे है की भारत के किसी भी नागरिक को किसी भी देश में काभी भी कोई खतरा होता है या उनको बचना होता है तो प्राइममिनिस्टर मोदी इसकी गरंटी लेते है की वो उनको सही सलामत लाएंगे और वो लाते भी है ।

Qatar
——Qatar ने रिहा किया 8 सैनिकों को——

जैसे की कुछ ही दिन पहले जब रूस और यूक्रेन के बीच हो रहे युद्ध में भारतीय नागरिक को ऑपरेशन गंगा के तहत भारत लगा गया इस तरह से और कई ऑपरेशन है जैसे ऑपरेशन, देवी शक्ति ऑपरेशन, वंदे भारत, ऑपरेशन राहत इन जैसे ऑपरेशन के तहत कई भारतीयों को वापस भारत लाया गया है

इसे भी पढे: भोजपुरी गाईका शिल्पी राज और विवेक पटेल के बीच महिला मंच के वीणा मानवी जी ने क्या बोल ।

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

Leave a Comment