22 जनवरी को होगा राम मंदिर का उद्घाटन, क्या क्या खास होगा उद्घाटन में, कौन होंगे राम मंदिर के मुख्य पुजारी, 5 महतोपूर्ण बाते ।

22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन का दिन चुना गया हैं , जिसमें कुछ बहुत ही खास चीजे हो रही हैं जिसे उद्घाटन बहुत ही भव्य हो ।

राम मंदिर का उद्घाटन

राम मंदिर का उद्घाटन अब काफी जादा नजदीक हैं , 22 जनवरी 2024 को पूरी दुनिया इस ऐतिहासिक पल का बेसब्री से इंतजार कर रही है , पूरी दुनिया गवाह बनेगी , सालों  बाद राम लाला अपने महल में विराजेंगे । अयोध्या बाबरी मस्जिद मामले के बाद एक चबूतरे में श्री राम के बाल स्वरूप की पूजा की की जा रही थी । राम मंदिर में श्री राम लाला नई मूर्ति स्थापित की जाएगी ।

अयोध्या में राम मंदिर की उद्घाटन की तैयारी बड़ी जोरों सोर से चल रही हैं और उन्हीं में से सबसे बड़ी तैयारियों को देखने के लिए आप तैयार हो जाव ।  

बड़ी बड़ी तैयारी हो रही है

  • लगभग 25000 हजार हवं कुंडों के साथ किया जाएगा प्रभु श्री राम जी के मंदिर का उद्घाटन और उन सभी हवं कुंडों को तैयार कर लिया गया हैं ।
  • 613 किलो का घंटा राम मंदिर में लगाया जाएगा जिसकी ध्वनि 10 किलोमीटर तक जाएगी ।
  • 1 किलो सोना और 4 किलो चांदी से तैयार की गई प्रभु श्री राम जी की चरण पादुका जो उनको उद्घाटन के दिन उनको पहनाई जाएगी ।
  • राम लाला के पूजा के दौरान 108 फुट लंबी अरबराती सुलगाई जाएगी जिससे पूरा अयोध्या खिल उठेगा ।
  • राम मंदिर के मुख्य पुजारी मोहित पांडे जी होंगे जो पूजा कराएंगे और आगे भी वही पूजा करते रहेंगे ।

Read More :- 10 Quotes of Ratan Tata

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

2 thoughts on “22 जनवरी को होगा राम मंदिर का उद्घाटन, क्या क्या खास होगा उद्घाटन में, कौन होंगे राम मंदिर के मुख्य पुजारी, 5 महतोपूर्ण बाते ।”

Leave a Comment