Ram Mandir collection: अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहले दिन इतने मिले दान की जान के आप भी चौक जाएंगे ।

Ram Mandir collection: 22 जनवरी को प्रभु श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के बाद जब पहले दिन दर्शकों के लिए खोला गया मंदिर तो पहले दिन ही इतने मिल गए दान की आप भी जान कर हैरान हो जाएंगे । दर्शन करने के लिए इतने लोग आ रहे है की वह के प्रशासन को कंट्रोल करने में कठिनाइयों का समाना करना पर रहा है ।

Ram Mandir collection

सालों बाद जब अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुआ तो पूरी दुनिया में सभी सनतनियों में खुसी का कोई ठिकाना नहीं रहा है 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण पतिष्ठा हुआ जिसमे काफी बड़े-बड़े दिग्गज उधयोगपती, बॉलीवुड के सितारे, खेल जगत के बड़े-बड़े खिलाड़ी भी शामिल हुए और सभी ने खूब दान भी दिया ।

लेकिन 22 जनवरी के बाद जब मंदिर का द्वार भक्तों और सालों से इंतजार कर रहे लाखों सनातनियों के लिए पहले दिन खुला तो इतनी भीड़ हो गई की वह के प्रशान से आउट ऑफ कंट्रोल हो गया थी फिर वह उत्तर प्रदेश सरकार को स्पेशल फोर्स …….. को बुलनी पड़ गई ।

कितना मिल दान पहला दिन

वैसे तो आम तौर पर कहा जाता है की भक्त पर भगवान विरजमान होते है लेकिन ऐसा लग रहा है की अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के बाद जो भक्त है वो भी भगवान पर विरजमान हो गए । आलम यह है की अयोध्या में पैर रखने की जगह अभी भी नहीं है हम तो पहले दिन की बात कर रहे है तो पहले दिन लगभग 5 लाख से भी ज्यादा लोग भगवान रामलला के दर्शन करने के लिए टूट परे है देश दुनिया से लोग आ रहे है दर्शन करने के लिए और सिर्फ दर्शन ही नहीं लोग वह चढ़वा भी चढ़ा  रहे है ।

आपको यह जान कर हैरानी होगी की अयोध्या में रामलला के भक्तों ने पहले ही दिन भगवान को 3.17 करोड़ रुपये का चढ़ावा चढ़ा दिया और ये चढ़ावा जो वीआईपी लोग आए थे उनका नहीं ये उनके जाने के बाद जो आम आदमी दर्शन के लिए आए है उनका है ।

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के ट्रस्ट है अनिल मिश्रा उनके तरफ से बताया गया की प्राण प्रतिष्ठा के दिन 10 काउन्टर खोले गए और जब 22 जनवरी प्राण प्रतिष्ठा के बाद भक्तों ने दान काउन्टर और अनलाइन दान देना शुरू किया तो उन्होंने बताया की इतने दान आए की गिनने में भी दिक्कत आने लगी लेकिन जब लास्ट में पूरे पैसा काउन्ट किया गया तो पता चल की ये पैसा करोड़ों में है ।

Ram Mandir collection
——Ram Mandir collection——

इसे भी पढे: फ्रांस के राष्ट्रपति क्या बोले 26 जनवरी को परेड के दिन

3.17 करोड़ की दान मिले पहले दिन

10 काउन्टर और अनलाइन के बाद जब पहले दिन पूरे पैसा का काउन्ट किया गया है तो पता चल की ये पैसा हजारों में नहीं लाखों में भी नहीं बल्कि ये करोड़ों में है जब पूरे काउन्ट किया गया तो ये लगभग 3.17 करोड़ रुपये थे । ट्रस्ट के तरफ से बताया गया की 23 जनवरी लगभग 5 लाख से भी ज्यादा लोग भगवान रामलला के दर्शन करने आए थे ।

RSS का क्या कहना है

आरएसएस के सह कार्यकर्ता ने ये कहा है की अयोध्या के आस पास संघ के कार्यकता साफ सफाई में लगे लगे है और ये भी कोशिश कर रहे है की पुलिस प्रशासन को मदद करे और साथ में संघ ने बताया की भीड़ को देखकर आगे ज्यादा जरूरी होगी तो वो अपने आरएसएस के कार्यकर्ता को भी ड्यूटी में भी लगा देंगे ।

जिला अधिकारी का कहना है शरधालुओ की भारी भीड़ के चलते मंदिर सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक खुला रहेगा पहले ये टाइमिंग सुबह 7 बजे से लेकर 11 बजे तक और दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक था लेकिन ठंड और कोहरे के वजूद राम पथ पर लंबी लंबी कातरे है ।

VIP लोगों पर रोक मंदिर आने से

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने भी लगातार समीक्षा कर रहे है और तमाम लोगों को बोल है की वीआईपी और वीवीआईपी लोगों को अभी आने से रोका जाए और उनको बोले की अगर संभव हो तो कृपया कर के 10 दिन के बाद ही आए ताकि आपको अच्छे से दर्शन हो सके ।

आप इसे भी पढे: नीतीश कुमार एक बार फिर एनडीए में शामिल हुए 28 जनवरी को ले सकते है शपथ।

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

1 thought on “Ram Mandir collection: अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहले दिन इतने मिले दान की जान के आप भी चौक जाएंगे ।”

Leave a Comment