Ram Mandir in Mathura: क्या सच्च में अब एक और राम मंदिर बनेगा मथुरा में जानिए क्या है सच्चाई इस खबर में ।

Ram Mandir in Mathura: 22 जनवरी को जब अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन हुआ उसके बाद ढेर सारा विवाद शुरू हुआ लेकिन फिर भी अयोध्या में राम मंदिर बन ही गया अब एक खबर निकाल के सामने आ है की अब मथुरा में बनेगा राम मंदिर क्या है सच्चाई आइए जानते है इस पोस्ट में ।

Ram Mandir in Mathura

अब हिन्दू पक्ष गोविंद देव गिरी जी महाराज ने मुस्लिम पक्ष से अपील की है की अयोध्या की तरह और भी बहुत विवादित हिन्दू धार्मिक स्थल है उसको छोड़ देने की आग्रह की है ।

अयोध्या के बाद अब मथुरा मे बनेगा मंदिर ?

हिन्दू पक्ष से गोविंद देव गिरी जी महाराज ने मुस्लिम पक्ष से अपील की है की विवादित 3 स्थल अयोध्या, मथुरा और काशी हिंदुओं को मंदिर बनाने के लिए दे दी जाए उनका यह भी  कहना है की “ हमारी हाथ जोड़ कर प्रार्थना है की इन तीन मंदिरों को सौंप दिया जाना चाहिए क्योंकि ये आक्रांताओं के हमारे ऊपर कीये गए आक्रमण के सबसे बड़े निशान हैं और इसके कारण लोगों में राष्ट्रीय समाज के अंतःकरण में बहुत वेदना है यदि इस वेदना को ये लोग शांति के साथ दूर कर देते हैं तो भाईचारा बढ़ने में और सहयोग मिलेगा”

इसपर एसटी हसन जो की सपा के सांसद हैं उनका कहना है की अगर मुस्लिम पक्ष उनकी बात नहीं मानती है तो क्या वो भाईचारा या मुस्लिमों को खतम कर देंगे |

ओवैसी ने कहा “मुस्लिम प्रधानमंत्री मोदी पर भरोसा नहीं करते” ?

संसद में aimim के अध्यक्ष अससदुद्दीन ओवैसी ने कहा की आज मैं खुल कर कहता हूँ की भारत के मुसलमान भारत के वजीर-ए-आजम (प्रधानमंत्री ) पर भरोसा नहीं करते |

उनका कहना है की अगर आप Article 32 का Process हीं खतम कर देंगे तो हमारे पास क्या बचेगा ? वो कहते हैं की मुझे आज भी rule of law में भरोसा है |

अगर आप मुझसे हर मस्जिद को छिन लेंगे तो हम कहा जाएंगे ?

Aimim के अध्यक्ष ने ये भी आरोप लगाया की आप 1991 के places of worship act पर क्यूँ नहीं बोलती सरकार ?

आपको बता दें की 1991 में राव सरकार ने बनाई थी ये कानून |

जिसमे कानून का उलँघन करने पर 3 साल की जेल की सजा निर्धारित की गई थी |

इसपर भारतीय जनता पार्टी के सांसद हरनाथ सिंह यादव ने इस कानून को खारिज करने की मांग की है और कहा है की “ ये उपासना स्थल कानून पूर्णतः अतार्किक, असंवैधानिक है |

Ram Mandir in Mathura
——Ram Mandir in Mathura——

हिन्दू ,सिख, जैन, और बौद्धों को संविधान में प्राप्त धार्मिक अधिकारों का हनन करता है जो देश के सांप्रदायिक सद्भाव को तोड़ रहा है अतः मैं आपसे देश हित में इस कानून को समाप्त करने की मांग करता हूँ |”

ज्ञानवापी में फिर से सर्वे

आपको बता दें की ज्ञानवापी में फिर से asi सर्वे को लेकर नई याचिका दाखिल कराई गई है । जिसमे ज्ञानवापी के बंद तहखानों में दोबारा Asi सर्वे कराने की मांग की गई है । वाराणसी कोर्ट मामले पर 6 फ़रवरी को सुनवाई होगी , अब देखना ये होगा की इस पर क्या फैसला आता है ।

इसे भी पढे: ज्ञानवापी मस्जिद में मिल करोड़ों का संपती जानिए क्या-क्या मिल ।

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

1 thought on “Ram Mandir in Mathura: क्या सच्च में अब एक और राम मंदिर बनेगा मथुरा में जानिए क्या है सच्चाई इस खबर में ।”

Leave a Comment