Ram Mandir Inauguration: भारत के किन-किन राज्यों में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन छूटी की घोषणा की गई जानिए इस खबर में ।

Ram Mandir Inauguration: 22 जनवरी 2024 यानि आज के दिन अयोध्या में प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है इस बीच भारत के कई सारे राज्यों में सरकारी छूटी घोषित कर दि गई हैं जानिए वो कौन-कौन राज्य है जहा आज के दिन छूटी घोषित की गई ।

Ram Mandir Inauguration

भारत देश के अयोध्या में 22 जनवरी 2024 यानि आज के दिन भव्य उद्घाटन समारोह हो रहा है काफी ज्यादा खुशी का माहौल बना है इसी बीच भारत के कई राज्यों में सरकारी छूटी कर दी गई । जानिए वो कौन-कौन भारत के राज्य है जहा सरकारी छूटी कर दी गई हैं ।

इसमे कई ऐसे राज्य है जहा हाफ दिन की और कई ऐसे राज्य है जहा पूरी दिन की छूटी कर दी गई है और वो राज्य नीच की ओर है आप देख सकते हैं ।

भारत के इन राज्यों में 22 जनवरी को छुट्टी दी गई

उत्तर प्रदेश में छुट्टी

उत्तर प्रदेश 22 जनवरी को एक बड़े उत्सव की तैयारी कर रहा है, राज्य सरकार ने सभी सरकारी कार्यकलयों और शैक्षणिक संस्थानों के लिए छुट्टी की घोषणा की है ।

उतराखंड में छुट्टिया

उतराखंड सरकार ने घोषणा की है की राज्य के सभी सरकारी कार्यकलयों और शैक्षिणक संस्थानों को 22 जनवरी को दोपहर 2:30 बजे तक बंद रहेंगे ।

दिल्ली में छुट्टिया

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर 22 जनवरी को दिल्ली सरकार ने सभी सरकारी कार्यकलयों को आधे दिन के लिए बंद करने का घोषणा की है ।

त्रिपुरा में भी छुट्टी

त्रिपुरा सरकार ने घोषणा की है की राज्य के सभी सरकारी कार्यकलयों और शैक्षिणक संस्थानों को 22 जनवरी को दोपहर 2:30 बजे तक बंद रहेंगे ।

Ram Mandir Inauguration
——Ram Mandir Inauguration——

ओडिशा में भी छुट्टी

ओडिशा सरकार ने घोषणा की है की राज्य के सभी सरकरी कार्यकलयों और शैक्षिणक संस्थानों को 22 जनवरी को दोपहर 2:30 बजे तक बंद रहेंगे ।

गुजरात राज्य में भी छुट्टी

गुजरात राज्य में भी 22 जनवरी को सभी कार्यकलयों और शैक्षिणक संस्थानों को 22 जनवरी को दोपहर 2:30 बजे तक बंद करने की घोषणा की गई है ।

मध्यप्रदेश में भी छुट्टी

मुख्यमंत्री मोहन यादव मध्यप्रदेश के सरकर ने भी 22 जनवरी को सभी सरकरी कार्यलयों में सावर्जनीक अवकाश में घोषणा की है ।

असम में भी छुट्टी

असम राज्य सरकार ने भी अपनी राज्य में 22 जनवरी को दोपहर 2:30 बजे तक छुट्टी का घोषणा की हैं ।

गोवा में छुट्टी

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने आदेश दिया की सभी सरकारी इमारते और स्कूल बंद रहेंगे , सरकार ने 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है ।

हरियाणा में छुट्टी

मुख्यमंत्री मोहन लाल खट्टर के नेत्रत्व वाली सरकार ने भी 22 जनवरी को छुट्टी की घोषणा की है ।

छतिसग़ढ़ में छुट्टी

चतीसगढ़ सरकार ने राज्य के सभी सरकारी स्कूलों और कालेजों में छुट्टी की घोषणा कर दी है ।

महराष्ट्र में छुट्टी

महाराष्ट्र सरकर ने 22 जनवरी को राज्य में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है जब अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित किया जाएगा ।

चंडीग़ढ़ में छुट्टी

चांदीग़ढ़ केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन ने शूकवार को 22 जनवरी को को अपने सभी कार्यलयों बंद रखने की घोषणा कर दी गई हैं ।

पांडुचेरी में छुट्टी

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री एन रंगसामी ने शुक्रवार को घोषणा की की 22 जनवरी को केंद्र शासित प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश रहेगा ।

सेंट्रल संस्था भी बंद रहेंगे

22 जनवरी को मुद्रा बाजार बंद रहेंगे, भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने अपने पहले के परिपत्र को संशोधित किया जिसमे उसने कहा था की मुद्रा बाजार में कारोबार 22 जनवरी को सुबह 9 बजे से के बजाए दोपहर 2:30 बजे खेलगा ।

आप इसे भी पढ़ सकते है: भगवान राम की मूर्ति काले रंग की क्यू बनाई गई ?

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

1 thought on “Ram Mandir Inauguration: भारत के किन-किन राज्यों में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन छूटी की घोषणा की गई जानिए इस खबर में ।”

Leave a Comment