RCB VS PBKS IPL 25 March: IPL 2024 में पहली बार RCB ने अपनी जीत हासिल की, विराट ने लगाई अर्धशतक, कार्तिक ने किया फिनिश ।

RCB VS PBKS IPL 25 March: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने आईपीएल 2024 में अपनी जीत का खाता खोल दिया है पंजाब किंग्स को RCB ने अपने होम ग्राउन्ड में 4 विकेट से हरा कर अपनी जीत हासिल की । आज विराट कोहली के 77 रनों की शानदार अर्धशतक के बाद दिनेश कार्तिक और इम्पैक्ट प्लेयर महिपाल लोमरोड़ के धमाकेदार खेल से बेंगलुरू ने आखिरी ओवर में जीत हासिल की ।

आपको बता दे की पंजाब ने बीच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु को शिकंजा कस दिया था लेकिन दिनेश कार्तिक और लोमरोड़ की 18 गेदो में 48 रन पार्ट्नर्शिप ने बेंगलुरू को आखिरी ओवर में जीत दिलाई । वही पंजाब की ओर से हरप्रीत बराड़ 4 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट भी चटकाई लेकिन पंजाब के बाकी गेंदबजो ने उनके इस परदर्शन की लाज नहीं राखी ।

RCB VS PBKS Highlights 25 March:

RCB ने टॉस जीत कर पहले बलेबाजी किया ।

पंजाब किंग्स ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 176 रनों का लक्ष्य दिया RCB को ।

RCB की ओर से विराट कोहली ने 77 रनों की शानदार परी खेली ।

पंजाब से शिखर धवन ने 45 रन बनाए ।

RCB VS PBKS IPL 25 March

आपको बता दे की आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु बनाम पंजाब किंग्स के बीच RCB के होम ग्राउन्ड चिन्नस्वामी स्टेडियम में आईपीएल 2024 का छठा मैच हुआ जिसमे RCB ने 4 विकेट से पंजाब को हरा दिया जिसमे दिनेश कर्तिक इस मैच को शानदार फिनिश कीये, 10 बॉल में 28 रन बना के इस मैच को RCB के झोले में डाल दिए लास्ट ओवर में और उनके साथ महिपाल लोमरोड़ भी 8 बॉल पर 17 रनों की परी खेली ।

पंजाब की ओर से हरप्रीत बराड़ चार ओवर में 13 रन दे कर दो विकेट लिए लेकिन पंजाब के बाकी गेंदबाजों ने कुछ नहीं कर पाई । इससे पहले पंजाब ने अपनी छः विकेट खो कर 176 रनों का लक्सी दिया था RCB को, जिसमे पंजाब के कैप्टन शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए, जीतेश शर्मा ने 27 रन, प्रभसिमरण ने 25 रन का योगदान दिया इस नतीजे के साथ अभी तक आईपीएल 2024 में सभी मैच घर में खेल रही टीम ने ही जीते है ।

कोहली को दूसरी गेंद पर मिली जीवनदान  

आपको बता दे की जब RCB रनों के लक्ष्य को पीछा कर रही थी तो RCB को दूसरी ही गेंदों पर झटका लग गया था लेकिन स्लिप में खड़े जॉनी बरेस्टो ने कोहली का आसान स कैच छोड़ दिया, जिसके बाद विराट कोहली ने अगली चार गेंद में तीन चौके लगाकर पंजाब और सैम करना के जख्मों पर नामक छिड़का दूसरी ओवर एक अच्छ ओवर गया और तीसरा ओवर में रवाड़ा ने डूप्लेसी का बड़ा विकेट चटकाया ।

RCB VS PBKS IPL 25 March
—-RCB VS PBKS IPL 25 March विराट कोहली अर्धशतक—–

पंजाब की बैटिंग में क्या हुआ

आपको बता दे की टॉस हार के पहले बैटिंग करते हुए पंजाब ने जॉनी बेरेस्टो को तीसरे ओवर में गवा दिए सिराज के गेंद को मरने के चक्कर में कोहली के हाथों में कैच दे दिए, और इस कैच को लेने के बाद विराट कोहली टी20 में सर्वाधिक कैच लेने वाले भारतीय बने, उनके नाम अब 174 कैच हो चुके है । धवन और प्रभसिमरण ने 17 गेंदों का सामना किया और दो छक्के व इतने ही चौके भी लगाए ।

RCB VS PBKS IPL 25 March
——RCB VS PBKS IPL 25 March हाइलाइट——

यह भी पढे: कौन है हर्षित राणा जिसको सुनील गवास्कर ने जामकर क्लास लगाई ।  

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

2 thoughts on “RCB VS PBKS IPL 25 March: IPL 2024 में पहली बार RCB ने अपनी जीत हासिल की, विराट ने लगाई अर्धशतक, कार्तिक ने किया फिनिश ।”

Leave a Comment