Salman khan’s birthday: बॉलीवुड के प्रिय भाई 58वें जन्मदिन का जश्न ₹2,900 करोड़ से अधिक की दौलत के साथ, जानें इनका पूरा Net Worth .

Salman khan’s birthday : बॉलीवुड Wके भाई नाम से जाने जाने वाले महसूर अभिनेता सलमान खान आज अपना 58वां जनांदिन मना रहे हैं । उनके पास कुल ₹2,900 करोड़ से अधिक की संपती के साथ , खान सालाना अनुमानित ₹220 करोड़ और मासिक ₹16 करोड़ कमाते हैं ।  

बॉलीवुड का सुपरस्टार सलमान खान आज यानि 27 दिसम्बर को अपना 58वां जन्मदिन माना रहे हैं । भाई यानि भाई के नाम से मशहूर सलमान खान पार्षणकों के बीच सबसे पसंदीदा अभिनेता हैं और उनहीने अनगिनत हिट फिल्म के साथ बॉक्स ऑफिस पर दबदबा बना रखा हैं ।  

Salman khan’s birthday 58th celebration :

सलमान खान का जन्म 27 दिसम्बर 1965 को हुआ था । सलमान खान को भाई नाम से भी जाना जाता हैं । वो आज अपना 58वां जन्मदिन मन रहे हैं ।

सलमान खान ने अपने कैरियर का शुरुआत 1988 में ‘ बीवी हो तो एसी ’ से की थी और तब से उनहीने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा । फिल्म के अल्वा, अभिनेता एक फिल्म निर्मता और टेलीविजन रीऐलिटी शो बिग बॉस के होस्ट भी करते हैं सलीम खान और सलमान खान के घर जन्मे दो भाई अरबाज़ खान और सोहेल खान और दो बहने अलवीर खान अग्निहोत्री और अर्पिता खान हैं ।      

Salman khan’s Total net worth (सलमान खान की कुल संपती)

मीडिया रिपोर्ट के मुताबीत, सलमान खान की कुल संपती ₹2,900 करोड़ से अधिक होने की अनुमान है। जिससे उनकी वार्षिक आय ₹220 और मासिक आय लगभग ₹16 कड़ोर हो जाती हैं । अभिनय और विज्ञापन से अपनी कमाई के अलावा 58 वर्षीय सलमान खान अपनी आय का एक महत्वपूर्ण हिस्सा अपने व्यवसायों और अन्य निवेशों से भी अर्जित करते हैं । वह सलमान खान फिल्म्स प्रोडक्शन फार्म के मालिक हैं, जिसे 2011 से स्थापित किया गया था । अभिनेता कपड़ों के ब्रांडिंग  “बीइंग ह्यूमन” के भी मालिक हैं ,

जिसने यूरोप और मध्य पुर्ब में भी आपनी पहुँच का विस्तार किया हैं । लाइफस्टाइल एशिया के रिपोर्ट के मुताबीत सलमान खान एक फिल्म के लिए करीब ₹100 कड़ोर का चार्ज करते हैं , जबकि वही ब्रांड एन्डोसर्मेन्ट’से वह सालाना ₹300 कड़ोर कमाते हैं । टाइम्स ऑफ इंडिया के रेपोर्ट के अनुशार अभिनेता को अपने लाभ-साझाकरण समझोत से कमाई का एक हिस्सा भी मिलता हैं , जो प्रत्येक फिल्म के लिए 60-70 प्रतिशत तक होता है ।

Salman khan's birthday

उनकी बिग बॉस की कमाई की बात करे तो  एक रिपोर्ट के मुताबिक, सलमान खान हिट रियलिटी शो से प्रति सप्ताह 25 कड़ोर रुपये चार्ज करते हैं । इस प्रकार, खान टेलीविजन शो के लिए वीकेंड का वार के लिए एक एपिसोड के लिए ₹12.5 कड़ोर कमाते हैं । उनकी बिग बास होस्टिंग को दर्शक ने इतना पसंद किया की खान ने बिग बॉस OTT के दूसरे सीजन के लिए कारण जौहर की जगह ले ली । इसके अल्वा, अभिनेता के पास ट्रैवल कंपनी Yatra.com में 5 प्रतिशत हिस्सेदारी है और उन्होंने लघु विडिओ के लिए एक प्लेटफ़ॉर्म चिंगारी में निवेश किया है ।

Salman khan’s assets on Salman khan’s birthday

सलमान खान की बांद्रा में अपने गैलक्सी अपर्टमेंट में रहते है, जिसकी अनुमानित कीमत लगभग ₹100 कड़ोर है । इसके आलवा उनके पास 150 एकड़ का पनवेल फामहौस और गोराई में एक बांग्ला भी हैं । उनकी कारों और बैके सग्रह की बात करे तो , अभिनेता के पास ऑडी A8L , ऑडी RS7, रेंज रोवर वोग औटऑबयोगरफी, मरसडीज़ बेंज GL 350 CDI, मरसडीज़ S क्लास, पॉश केएन टर्बो, मरसडीज़ बेंज AMG GLE43 हैं , जबकि सुजुकी हायाबूसा, यामाहा R1 सहित मोटरसाइकिल हैं । सुजुकी GSX-R1000Z, सुजुकी इंटरदेर M1800 RZ, जैसा की CNBCTV-18 द्वारा रिपोर्ट किया गया हैं ।

Famous Salman Khan films

Salman khan’s birthday : सलमान खान ने अपनी कैरियर की शुरुआत 1988 में “बीवी हो तो एसे” से की थी और बाद में उन्होंने “मैंने प्यार किया”, ”हम आपके हैं कौन..!”, “हम साथ साथ हैं”, “अंदाज अपना अपना”, हम दिल समेत’ कई हिट फिल्म दी । “दिल दे चुके सनम”, “कारण अर्जुन”, “दबंग”, “बाडीगार्ड”, “एक था टाइगर“, “बजरंगी भाईजान”, “सुल्तान”, “टाइगर 3” समेत अन्य ।

हाल ही में, समाचार एजेंसी PTI के साथ एक साक्षात्कार में, सलमान खान ने कहा था की वह वास्तव में नहीं जानते हैं की वह और शरीख, आमिर और अक्षय कुमार जैसे अन्य लोग तीन दशाकों से अधिक समय से उद्धोग में क्यू तीके हुए हैं , लेकिन यह शयद एक सेओनजन हैं कड़ी मेहनत, फिल्मों कक सही चुनाव और सद्य भाग्य ।

सलमान खान ने कहा , की एक फिल्म बनने की परकिरिया में लगने वाला खून और पसीना भी एक महटोंपूर्ण भूमिका निभाते है , जो दर्शकों को फिल्म को एक से अधक बार देखने के लिए आकर्षित करता हैं । आखिर में सलमान ने कहा की भगवान की किरप हैं की मई सबको खुश और समए समय पर फिल्मे लाते राहत हु ।

आप इसे भी पढ़ सकते हैं : अब बिहार मे गोवा जैसा मज़ा

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

1 thought on “Salman khan’s birthday: बॉलीवुड के प्रिय भाई 58वें जन्मदिन का जश्न ₹2,900 करोड़ से अधिक की दौलत के साथ, जानें इनका पूरा Net Worth .”

Leave a Comment