Sandeep Maheshwari exposed to UPSC Coaching: विवेक विन्द्रा के बाद अब किसको टारगेट कर रहे है संदीप माहेश्वरी? क्या बोले यूपीएससी कोचिंग के बारे मे।

Sandeep Maheshwari exposed to UPSC Coaching: आप सब को पता ही हैं की पिछले कुछ दिन पहले मशहूर यूटूबर विवेक विन्द्रा और संदीप माहेश्वरी को लेकर काफी ज्यादा विवाद हुआ । और वो विवाद बहुत तेजी से पूरी दुनिया में फैल गया और इससे विवेक विन्द्रा को काफी ज्यादा खमिया भरना पारा ।

Sandeep Maheshwari

आपको बात दे की संदीप माहेश्वरी एक बहुत ही बड़े इंडिया के यूटूबर है जो अपने यूट्यूब चैनल पर वो युवाओ को मोटेविसेन और बिजनस से रिलेटेड वीडियोज़ अपलोड करते हैं इससे उनकी आडियन्स काफी ज्यादा खुश रहती है ।

संदीप माहेश्वरी के यूट्यूब चैनल पर 28.5M सब्स्क्राइबर वाली पब्लिक बना राखी है । संदीप माहेश्वरी यूट्यूब पर 13 फरवरी 2012 से अपने आडियन्स से जूरे हुए हैं और वो लगतार अपने यूट्यूब पर विडिओ लाते रहते है ।

संदीप माहेश्वरी अपने यूट्यूब चैनल को अभी तक मोनेटाईज भी नहीं किया है वो अपने यूट्यूब चैनल ऐसे ही चालते आ रहे हैं, संदीप माहेश्वरी का यूट्यूब के अल्वा भी बहुत सारे बिजनेस हैं जैसे एक बिजनेस को वो बार-बार वो अपने विडिओ में बोलते रहते है जिसका नाम “Images-Bazar” है । संदीप माहेश्वरी पेशे से एक फोटोग्राफर रहे है उसी को लेकर वो ये अपना बिजनस स्टार्ट किया था जहा पर वो मॉडल्स का फोटो लेकर उनको बड़ी-बड़ी ads कॉम्पनीस को सेल करते है ।

संदीप माहेश्वरी और विवेक विन्द्रा का विवाद

एक बार आप सबको मै याद दिल दु की संदीप और विवेक के बीच ऐसा क्या हुआ था जिससे इन दोनों में काफी ज्यादा विवाद चला था और अभी भी चल ही रहा है तो मई आपको बात दु की एक विडिओ में संदीप माहेश्वरी ने उन सबको पर्दा फास कर दिया जो भोले-भाले लोगों को झासा बनाते है और उनको अपना बिजनस कोर्स बेचते है जिसमे वो लोगों से पैसा लेते है और बाद में उनको कुछ नहीं देते है और फिर उनको टारगेट के नाम पर और लोगों को ऐसे कोर्स बेचने को कहते है ।

अब इस विडिओ के बाद और लोगों को पता न कुछ हुआ या न हुआ लेकिन विवेक विन्द्रा के टीम को ऐसा लगा की संदीप हमे टारगेट कर रहे हैं इस बीच विवेक विन्द्रा के टीम ने संदीप माहेश्वरी को लीगल नोटिस बह दिया और कॉल/मैसेज करने लगे जिसके बाद दोनों यूटूबर में भी काफी ज्यादा घमासान विरोध होने लगा ।

कौन है विवेक विन्द्रा

विवेक विन्द्रा को आज कल कौन नहीं जनता हैं ऐसा नहीं है की विवाद के बाद सबने जाना है इनको बल्कि संदीप और विवेक दोनों ने एक ही साथ लगभग यूट्यूब पर आए थे और दोनों ने अपने मेहनत से अपने चैनल को इतना ऊपर तक लेकर गए है ।

विवेक विन्द्रा “बड़ा बिजनस” का फाउन्डर और सीईओ है ये एक बिजनेस कोच भी है जहा वो लोगों को बिजनस का तैयारी करते है और अपना कॉर्से भी सेल करते है बस यही कारण है की संदीप के उस विडिओ के बाद इन दोनों में विवाद हुआ ।

Sandeep Maheshwari exposed to UPSC Coaching
—-Sandeep Maheshwari exposed to UPSC Coaching—-

Sandeep Maheshwari exposed to UPSC Coaching

जब से संदीप और विवेक के बीच बिजनस कॉर्से सेल फ्रॉड को लेकर विवाद हुआ था तब से संदीप माहेश्वरी ने यह सपथ लिया है की अब से उन सब का पर्दा-फास करूंगा जो-जो लोग बीजनेश नाम पर, कोर्स के नाम पर इत्यादि जैसे कोर्स बेचते है लोगों को बेवकूफ बनाते हैं उनसभी का पर्दा-फास करूंगा ।

संदीप माहेश्वरी ने अपने यूट्यूब चैनल पर पिछले कुछ दिनों से वो यूपीएससी टेयचर्स को और यूपीएससी कोचिंग पर जो लोग लड़कों को बेवकूफ बनाते है उन लोगों का पर्दा-फास करते नजर आ रहे है । वो अभी तक अपने यूट्यूब चैनल पर 2 ऐसे विडिओ को अपलोड कीये है जिसमे साफ-साफ ये नजर आ रहे हैं जहा वो ऐसे ऐसे कोचिंग संस्थान को पर्दा-फास कर रहे है ।

आप इसे भी पढ़ सकते हैं : भगवान श्री राम की मूर्ति काले रंग या श्यामल क्यू हैं जानिए पूरी खबर ।

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

1 thought on “Sandeep Maheshwari exposed to UPSC Coaching: विवेक विन्द्रा के बाद अब किसको टारगेट कर रहे है संदीप माहेश्वरी? क्या बोले यूपीएससी कोचिंग के बारे मे।”

Leave a Comment