Sushil Kumar Modi Death 2024: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का निधन, कैंसर से पीड़ित थे

Sushil Kumar Modi Death 2024: बीजेपी नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार का निधन हो गया, 72 वर्ष के सुशील कुमार मोदी कैंसर से पीड़ित थे एम्स में इलाज चल रहा था, बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने अपने सोशल मीडिया X पर सुशील कुमार मोदी के निधन की जानकारी दी ।

Sushil Kumar Modi Death 2024

बिहार के बरिष्ट बीजेपी नेताओ में सुशील मोदी एक थे जिनका आज यानि 13 मई 2024 को एम्स में निधन हो गया है कैंसर से पीड़ित थे । बिहार के मौजूदा डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने अपने सोशल मीडिया X पर सुशील मोदी के निधन की जानकारी दी और साथ ही दुख भी जताया, उन्होंने लिखा की “बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री व पूर्व राज्यसभा सांसद श्री सुशील कुमार मोदी जी के निधन पर उन्हे भावपूर्ण श्रद्धांजलि यह बिहार भाजपा के लिए अपुरणीय क्षति है” ।

खुद ही बताई थी कैंसर के बारे में

आपको बता दे की सुशील कुमार मोदी को पिछले छह महीने से कैंसर थे और इसकी जानकारी सुशील मोदी खुद अपने सोशल मीडिया से सभी को 3 अप्रैल को दी थी ।

Sushil Kumar Modi Death 2024
—-Sushil Kumar Modi Death 2024—-

सुशील कुमार का जन्म 5 जनवरी 1952 को बिहार की राजधानी पटना में हुआ था, उनके पिता जी का नाम मोटी लाल और माता जी का नाम रत्ना देवी था सुशील कुमार की पत्नी जेस्सी सुशील मोदी जो ईसाई धर्म से है और वो एक प्रोफेसर है सुशील कुमार के दो बेटे है जिनमे एक का नाम उत्कर्ष तथागत और दूसरे का नाम अक्षय अमृतांक्षु है

पहली बार 1990 में विधायक बने थे

सुशील कुमार मोदी ने पटना साइंस कॉलेज से बॉटनी विषय से ग्रेजुएशन किया था, जिसके बाद वो पहली बार बिहार विधान सभा के लिए विधायक के तौर पर चुने गए थे जिसके बाद वो 1995 और 2000 में भी विधायक चुने गए जिसके बाद वो लगतार तीन बार विधायक बने रहे है ।

इसे भी पढ़ो: डिजिटल भिखारी राजू की मिरत्यु कैसे हुई ?

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

1 thought on “Sushil Kumar Modi Death 2024: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का निधन, कैंसर से पीड़ित थे”

Leave a Comment