Tata का ये इलेक्ट्रिक कार TATA NEXON.Ev मिल रहा है अब आपको पेट्रोल और डीजल की कीमत पर जानिए कीमत ।

टाटा मोटर्स ने हाल ही में यह फैसला लिया है की वो अपनी सभी इलेक्ट्रिक कार की कीमत में भारी घटौती करेगी अब आपको TATA NEXON.Ev पेट्रोल और डीजल के कीमत में आपको ये इलेक्ट्रिक कार देगी । आज हम इस पोस्ट में जानेंगे की यह कार कितने में मिलेगी और इसमे क्या क्या फीचर्स देखने को मिलेगा ।

TATA NEXON.Ev फीचर्स

इस कार की फीचर्स की बात की जाए तो आप इसके डीजल और पेट्रोल वेरिएंट से बिल्कुल हट के है इसमे आपको एक नया डिजाइन के साथ साथ आपको एक अच्छा ड्राइविंग एक्सपेरियन्स  देखने को मिलेगा । जब इस गाड़ी की फ्रन्ट देखते हो आप तो देखोगे की इस गाड़ी की लाइट कनेक्टेड है जो पेट्रोल और डीजल गाड़ी आती है उसमे आपको ये चीज देखने को नहीं मिलता है और हेड लैंप जो है वो एकदम प्रजेक्टर एलईडी है कुल मिला के इसके फ्रन्ट जब देखोगे तो आप बोलोगे वह क्या लुक है ।

इस गाड़ी में आपको 360 कैमरा भी दिया हुआ है जब आप टाटा मोटर्स के लोगों के नीचे देखोगे तो आपको एक 360 का कैमरा देखने को मिल जाता है और इसके साथ दो फ्रन्ट पार्किंग सेन्सर भी मिलेगा इस गाड़ी में । इस गाड़ी के साइड प्रोफाइल में ज्यादा कुछ चेंज नहीं किया गया बस थोरी बहुत ही बक्की वो सब ही है जो आपको पेट्रोल और डीजल वेरिएंट में मिलता है बैक साइड में आपको इस गाड़ी में जो वाइपर है वो हिडेन है और बूट खोलने के लिए आपको बस प्रेस करना होगा ये कुछ मेजर चेंज किया है टाटा ने अपनी इस TATA NEXON.Ev में ।

इस गाड़ी में TATA NEXON.Ev में जब आप इसके अंदर की ओर देखते है तो इसमे काफी ज्यादा चेंज हुआ है इस गाड़ी के जो दशबोर्ड है वो सिमलर है पेट्रोल वेरिएंट वाला ही इसमे कुछ भी बदलाव नहीं किया गया है जो बदलाव आपको देखने को मिलेगा वो सेंटर में आपको एक सॉफ्ट टच एलमन्ट है जो अच्छा लुक देता है ।

TATA NEXON.Ev
——TATA NEXON.Ev Dashboard——

इस गाड़ी की मेन चेंज की बात करे तो वो है इसकी सटेरींग इसकी सटेरींग में आपको न्यू जनरेसन का देखने को मिलेगा ये अलुमिनटेड सटेरींग है जब इस गाड़ी को आप ऑन करते हो तो इसके लोगों में लाइट दिखेगा और जैसे ही आप इसे ऑफ करोगे वो बंद हो जाएगा ।

इस गाड़ी में आपको डिजिटल दशबोर्ड मिलेगा जो पेट्रोल डीजल वाले वेरिएंट से बिल्कुल अलग तरह से कस्टमाइज़ कर दिया गया है इसमे आप खुद कस्टमाइज़ कर सकते हो सब कुछ स्पिडो मीटर भी 12.3 इंच की टच स्क्रीन सिस्टम है ये इसमे विडिओ कलर बहुत ही अच्छे दिखने को मिलेगा आपको बिल्कुल स्मूद चलता है ।

टाटा की अगर आप पुराना कस्टमर है तो आप इस गाड़ी की यह प्रॉब्लेम अच्छे से जानते होंगे की ये गाड़ी में टच स्क्रीन को लेकर कैमरा को लेकर कितना प्रॉब्लेम था सभी को टाटा मोटर्स ने इस प्रॉब्लेम को इस गाड़ी में बिल्कुल ही खतम कर दिया है ।

मोबाईल पोर्ट चार्जिंग

इस गाड़ी के चार्जिंग की बात करए तो इसमे आपको 12 बोल्ट का पॉइंट है यूएसबी पॉइंट है इसमे आपको 45 वॉल्ट का TYPE-C चार्जिंग पोर्ट दिया हुआ है इसमे आपको ड्राइविंग समय अपनी फोन की चार्जिंग की सुबिध मिलती है । मोबाईल के साथ साथ आप अपनी लैपटॉप भी आराम से चार्ज कर सकते है बिना किसी प्रॉब्लेम की, इसे साथ साथ आपको वायरलेस चार्जिंग भी देखने को मिलता है ।

सीट भी चेंज हुए है

इस TATA NEXON.Ev में आपको पेट्रोल और डीजल वाले वेरिएंट से अलग देखने को मिलेगा इस गाड़ी में आपको बिल्कुल कंफटेबल सीट देखने को मिल जाता है और इसमे टाटा ने सीट में भी चेंज किया है ।

TATA NEXON.Ev
——TATA NEXON.Ev Seat——

इस गाड़ी की बैक सीट भी अब बिल्कुल स्पेस और कंफटेबल बना दिया गया है जीसे 3 लोग आराम से बैठ के जा सकते है, और तीनों सीट में आपको सीट बेल्ट भी मिल जाता है एयर साथ में आपको 45 वाट का चार्जर भी दिया हुआ है पीछे बैठे बैठे आप अपनी ऑफिस का काम भी कर सकते है आराम से ।

वॉयस कमांड

इस गाड़ी में वॉयस कमांड को भी लाया गया है गूगल असिस्टन्स और अलेक्सा जैसे फीचर्स को भी टाटा मोटर्स ने ल दिया है जिससे आप कुछ भी पनि वॉयस कमांड से करवा सकते है ।

सेफ़्टी

सेफ़्टी की बात करे तो टाटा मिटर्स की गाड़ी के आगे कोई गाड़ी है ही नहीं ये बात आप भी खूब जानते है इस गाड़ी में टाटा मोटर ने कहा है की आपको सेफ़्टी में 6 ऐरबग्स ABS-EBD iVBAC जैसे वो सभी सेफ़्टी आपको देखने को मिलेगी ।

कार की चार्जर और टाइमिंग

इस गाड़ी को आप अपने घर के इलेक्ट्रिक से भी चार्ज आराम से कर सकते है आप इसे अपने घर पर 3-4 घंटे में इसे फूल चार्ज कर सकते है और इसे जब इनके चार्जिंग स्टेशन पर करते है तो आपको 2.4 घंटे लग सकते है इसकी चार्जर की बात करे तो वो आता है 6.6 किलोवाट का इसमे पहले आता था 3.3 किलोवाट का लेकिन टाटा ने इसे अपडेट कर दिया है इससे आपका गाड़ी तेजी से चार्ज हो सकती है ।

TATA NEXON.Ev
——TATA NEXON.Ev Charging——

 तो ये है इस TATA NEXON.Ev की कुछ अपडेट फीचर्स जीसे टाटा ने अपनी इस गाड़ी में ली है और इस गाड़ी में ऐड कर दी है ।

अब कितना में मिलेगा TATA NEXON.Ev

टाटा मोटर्स ने इस गाड़ी का कीमत घाट दिया है इसे अब आप पेट्रोल और डीजल वाले कीमत पर अपना बना सकते है टाटा ग्रुप्स का कहना है की बैटरी की कीमत में घटौती हुई जिसके करना अपनी इस कार का कीमत में भी हम घटौती कर रहे है । इस गाड़ी पर टाटा मोटर्स ने 1 लाख 20 हजार रुपये की भारी डिस्काउंट कर दिया है जिससे अब इस गाड़ी की कीमत 15.10 लाख में अपनी घर ल सकते है ।

TATA NEXON.Evकीमत
TATA NEXON पेट्रोल14.20 लाख
TATA NEXON डीजल15.20 लाख
TATA NEXON.Ev15.10 लाख

अप इसे कीमत में आप टाटा का ये TATA NEXON.Ev अपनी बना सकते है ।

इसे भी पढे: टाटा और MG ने अपनी कौन कौन इलेक्ट्रिक कार की कीमत में ली कमी ।

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

1 thought on “Tata का ये इलेक्ट्रिक कार TATA NEXON.Ev मिल रहा है अब आपको पेट्रोल और डीजल की कीमत पर जानिए कीमत ।”

Leave a Comment