अब क्या होगा, क्या सच में UP Police paper leak 2024 हो गया जानिए ट्रेंड कर रहे इस खबर की सच्चाई ।

उत्तर प्रदेश में 17 फरवरी और 18 फरवरी को यूपी पुलिस का इग्ज़ैम सम्पन्न हुआ जिसके बाद हर जगह अब ये ट्रेंड कर रहा है की UP Police paper leak 2024 हो गया है जिसके बाद वो सभी अभ्यर्थी दंग रह गए इस खबर के बारे में जान कर आइए जानते है की क्या है सच्चाई ।

उत्तर प्रदेश में 17 और 18 फरवरी को यूपी पुलिस का इग्ज़ैम हुआ सभी अभ्यर्थी इग्ज़ैम देने आए और इग्ज़ैम दीये लेकिन जैसे ही इग्ज़ैम खतम हुआ हर सोशल मीडिया पर ये खबर ट्रेंड करने लगा की UP Police paper leak 2024 हो गया है लेकिन ये बात जूठ है आइए जनते है इस खबर की सच्चाई ।

कितने अभ्यर्थी दीये थे इग्ज़ैम

UP Police paper leak 2024: आपको बता दे की यह परीक्षा 17 और 18 फरवरी को हुआ जिसमे कुल 48 लाख उम्मीदवार ने आवेदन किया था इसमे से लगभग 5 लाख 3 हजार उम्मीदवार इस परीक्षा को छोड़ दिया । आपको बता दे की इस परीक्षा में केवल 60000 ही उम्मीदवार को ही चुना जाएगा, इस परीक्षा के लिए राज्य में 2385 परीक्षा केंद्र कुल 75 जिलों में बनाए गए थे ।

क्या है UP Police paper leak 2024 सच्चाई

UP Police paper leak 2024: जैसे ही भर्ती पुलिस की परीक्षा सम्पन्न हु उसके बाद सोशल मीडिया पर कुछ स्क्रीनशॉट इमेज और कुछ ऐसे गलत-गलत खबर ट्रेंड करने लगा जिससे ये प्रतीत हो रहा था की UP Police paper leak 2024 हो गया है बताया जा रहा है की 18 फरवरी को मऊ की दूसरी शिफ्ट के UP Police भर्ती के पेपर लीक हो गया है जिसके बाद कई ऐसे उम्मीदवार ट्वीटर X पर रेपोस्ट कर के पूछने लगे की क्या सच में यूपी पुलिस की पेपर लीक हो गया है ।

UP Police paper leak 2024
—–UP Police paper leak 2024——

तो हम आपको ये सच्चाई बता दे की यूपी पुलिस भर्ती और इसके प्रमोशनल बोर्ड ने भी सोशल मीडिया X पर पोस्ट करते हुए लिखा की ये सब खबर जूठ है कोई पेपर लीक नहीं हुआ है और हम इसके बारे में जांच कर रहे है की ये खबर क्यू चल रहा है कहा से ये खबर वाइरल हुआ है इसके ऊपर हम भी जांच कर रहे है । बोर्ड ने ये साफ कर दिया है की उम्मीदवरों के बीच ये भ्रम फैलाया जा रहा है आप इस भ्रम में ना पड़े ये खबर जूठ है ।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोमोशनल बोर्ड ने क्या बोल

UP Police paper leak 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोमोशनल बोर्ड अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट कर के कल ही बताया था की प्रारम्भिक जांच में पाया गया की अराजक तत्व द्वारा ठगी के लिए टेलीग्राम की एडिट सुबिध का प्रयोग कर सोशल मीडिया पर पेपर लीक संबंधी भ्रम फैलाया जा रहा है बोर्ड एम @UPpolice इस प्रकरणों की निगरानी के साथ इनके सोर्स की गहन जांच कर रहा है परीक्षा सुरक्षित एवं सुचारु रूप से जारी है । ये पोस्ट कल ही बोर्ड ने अपनी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर के सभी उम्मीदवारों को बता दिया था की ये जूठी खबर फैलाई जा रही है ।

इस पर काँग्रेस का क्या कहना है

Police paper leak 2024 इस पर काँग्रेस की अफिशल सोशल मीडिया पल्टफॉर्म पर भी पोस्ट करते हुए लिखा गया है की आज उत्तर प्रदेश का युवा अपना सपना पूरा करने के लिए दर=दर की ठोकड़े कहा रहा है ।

सुबिधाओ के बिना रोज घंटों पढ़कर जी-तोड़ मेहनत करने के बाद आज युवा को क्या मिलता है ।

पेपरलीक !

हाल ही में लाखों युवाओ ने RO/ARO और पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा दी । आखिर में पता चला की पेपरलीक हो गया !

BJP सरकार युवाओ के साथ अन्याय कर रही है। उन्हे न्याय मिलना ही चाहिए ।

हम सब युवाओ की इस लड़ाई में उनके साथ है

न्याय का हक मिलने तक…..

ये पोस्ट काँग्रेस के पेज से आया है जहा इस तरह से लिखा हुआ है ।

इसे भी पढे: शिवाजी महाराज के जीवन से सीखने वाली 5 बड़ी बाते जानिए उनके जयंती पर ।

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

Leave a Comment