UPSSSC Jobs 2024: लो भाई आ गई Food Department में भर्तिया मिलेगी 1.12 लाख रुपये सैलरी  जानें पूरी आवेदन प्रक्रिया एवं योग्यता

UPSSSC Jobs 2024: दोस्तों, UPSSSC (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission) की ओर से 417 पदों पर भर्तियां निकाली गईं हैं। इसके लिए आवेदन ऑनलाइन कर सकते है , आपको इन पदों पर अप्‍लाई करना हैं तो आवेदन करने से पहले जरुरी बातें जरुर जन ले,

साथ ही आपको बता दें कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 मई 2024 निर्धारित की गई है। फॉर्म में करेक्‍शन 22 मई तक किया जा सकेगा। UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर पूरी डिटेल्‍स देख सकते हैं और आवेदन कर सकते हैं अभ्‍यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वह आवेदन से पहले योग्‍यता संबंधी पूरी जानकारी जान लें।

UPSSSC Jobs 2024

UPSSSC का पूरा नाम है – उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission) यह सरकारी आयोग उत्तर प्रदेश में अलग-अलग विभागों में कई पदों के लिए भर्ती कार्यक्रमों का आयोजन करता है। इसका मुख्य उद्देश्य उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरियों की नियुक्ति करना है। आप इस आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इससे पहले हम बता दे की UPSSSC ने  इस बार फिर 417 पदों पर Vacancy निकला है।

UPSSSC Jobs 2024
UPSSSC Jobs 2024

UPSSSC Jobs 2024 के UP PET का कितना स्कोर होना चाहिए

UPSSSC Jobs 2024 (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission) ने जूनियर एनालिस्‍ट (फूड) के 417 पदों पर भर्तियां निकाली हैं इन पदों पर आवेदन की पहली शर्त यह है कि अभ्‍यर्थियों के पास यूपी पीईटी 2023 (UP Preliminary Eligibility Test) का स्‍कोर हो, यानि कि इन पदों के लिए वही उम्‍मीदवार आवेदन कर सकेंगे, जिन्‍होंने पीईटी की परीक्षा पास की हो। पीईटी का स्‍कोर पाने वाले अभ्‍यर्थियों को ही इन भर्तियों के योग्‍य माना जाएगा तथा इसी आधार पर अभ्‍यर्थियों को मुख्‍य परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्‍ट किया जाएगा।

UPSSSC Jobs 2024 में किस वर्ग के लिए कितने पद हैं

उत्‍तर प्रदेश अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission) के 417 पदों में से 168 पद अनारक्षित वर्ग के लिए हैं, वहीं 114 अन्‍य पिछडा वर्ग के लिए आरक्षित हैं। इसी तरह अनुसूचित जाति के 87 पद, 41 पद आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्‍मीदवारों के लिए हैं।

Read More: Uttarakhand Free Laptop Yojana 2024: शिक्षा के क्षेत्र में डिजिटलीकरण का बढ़ता साधन, Latest Update अब ऐसे मिलेगा आपको भी लैपटॉप जानें पूरी प्रक्रिया

UPSSSC Jobs 2024 के लिए क्‍या होनी चाहिए योग्‍यता

UPSSSC Jobs 2024 की इन भर्तियों के लिए अभ्‍यर्थी का किसी भी यूनिवर्सिटी से रसायन विज्ञान या जैव विज्ञान या सूक्ष्‍म जीव विज्ञान या डेयरी रसायन विज्ञान आदि विषयों में से किसी एक में पोस्‍ट ग्रेजुएट होना जरूरी है साथ ही अभ्‍यर्थी की उम्र 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

UPSSSC Jobs 2024  में कितना है आवेदन शुल्‍क और सैलरी

UPSSSC Jobs 2024 के जूनियर एनालिस्‍ट (फूड) के पदों पर आवेदन के लिए सभी वर्गों के लिए 25 रुपये का शुल्‍क निर्धारित किया गया है। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की ओर से इन पदों पर चयनित अभ्‍यर्थियों को वेतनमान बैंड 2 (9300-34800) और ग्रेड वेतन 4200/- स्‍तर 6 (35400-112400) दिया जाएगा।

निष्कर्ष

UPSSSC ने उत्तर प्रदेश में 417 पदों की भर्तियाँ जारी की हैं। ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 15 मई 2024 है और कोरेक्शन की सुविधा 22 मई तक है। यहाँ तक कि उम्मीदवारों को प्राथमिक पात्रता परीक्षा का स्कोर प्राप्त करना जरूरी है। पदों के लिए योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क, और वेतन की सम्पूर्ण जानकारी यहाँ बताई गई है अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट विजिट करें।

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

Leave a Comment