Virat Kohli T20 World Cup 2024: क्या विराट कोहली T20 वर्ल्ड कप 2024 नहीं खेलेंगे? क्या विराट कोहली को ड्रॉप किया जाएगा ।

Virat Kohli T20 World Cup 2024: इन दिनों सोशल मीडिया पर ये खबर खूब इराल चल रही है की क्या विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2024 के हिस्सा नहीं होंगे? क्या विराट कोहली 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे तो आज हम इस पोस्ट में जानेंगे की आखिर क्या वजह है की लोग ऐसा बोल रहे है की विराट कोहली नहीं खेलेंगे ।

बीसीसीआई के कुछ सोर्स से यह निकाल के आ रहा है और बड़े-बड़े अखबारों और मीडिया ने भी ये दावा कर रहा है की बीसीसीआई के सेलेक्टर विराट को लेकर एक बड़ा फैसला लेने वाले है सेलेक्टर का यह मानना है की उनके प्लान में विराट कोहली मिसफिट हो रहे है, और विराट को लेकर अब वो चाहते है की वो एक कठोर फैसला लिया जाए,

Virat Kohli T20 World Cup 2024

आपको बता दे की इसके पीछे दो वजह बताई जा रही है पहली वजह विराट कोहली का वेस्ट इंडीज में परफॉरमेंस जो है वो बहुत अच्छा नहीं है, हालंकी अगर आप रोहित शर्मा से तुलना करेंगे तो विराट कोहली का परफॉरमेंस बेहतर नजर आती है । तीन मैच विराट कोहली ने वेस्ट इंडीज में खेले है 112 रन बनाए है 37 का एवेरेज है रोहित शर्मा ने 5 मैच खेले है 106 रन बनाए है 26 का एवेरेज है, लेकिन रोहित शर्मा की बर्तमान फर्म और लगातार टीम से उनका जुड़ाओ जो है सय्यद वो रोहित शर्मा को इस रेस में आगे ले जाता है ।

Virat Kohli T20 World Cup 2024
——Virat Kohli T20 World Cup 2024——

आखिर क्यू विराट कोहली को ड्रॉप किया जा रहा है ।

आपको बता दे की विराट कोहली को ड्रॉप करने का दूसरी सबसे बड़ी अहम वजह ये बताई जा रही है टीम का प्लेइंग 11 काम्बनैशन कुछ नई खिलाड़ियों को खेलना है और विराट के होते उन खिलाड़ियों को खेला नहीं सकते, और इस खिलड़ियों में दो खिलाड़ी का नाम महत्वपूर्ण है एक का नाम है रिंकू सिंह और दूसरे का नाम है यशस्वी जैशवाल ।

Virat Kohli T20 World Cup 2024
——Virat Kohli T20 World Cup 2024——

दरसल अगर विराट कोहली खेलते है तो रिंकू, यशस्वी और गिल में से कोई एक खिलाड़ी ही खेल सकता है दो खिलाड़ी नहीं खेल सकते और फिलहाल ऐसा लगता है की रिंकू और यशस्वी दोनों को बीसीसीआई के सेलेटर चाहते है की खेले, क्युकी यशस्वी तबातोर बैटिंग करते है और रिंकू सिंह एंड में आके शानदार फिनिश करते है ।

तो ये कुछ वजह है जिस वजह से ऐसे सवाल उठ रहे है की क्या Virat Kohli T20 World Cup 2024 नहीं खेलेंगे हालंकी हम आपको बता दे की ये बहुत बड़ा फैसला हो सकता है अगर विराट ड्रॉप हुए तो क्युकी विराट के पवार को सब भले-भाती जानते है की विराट क्या है ।

लेकिन अब विराट को आईपीएल में अपने आप को साबित करने का एक और मौका है जहा वो शानदार परदर्शन कर के यह साबित कर दे की वो टीम से निकलने वाले नहीं है वो एक बेहतरीन प्लेयर है ।

इसे भी पढे : इस दिन खुलेगा केदारनाथ बाबा का कपाट दिल्ली से जाने का रास्ता जाने पैसा भी ।

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

1 thought on “Virat Kohli T20 World Cup 2024: क्या विराट कोहली T20 वर्ल्ड कप 2024 नहीं खेलेंगे? क्या विराट कोहली को ड्रॉप किया जाएगा ।”

Leave a Comment