Cristiano Ronaldo Birthday: रोनाल्डो का आज 39वा जन्मदिन है और आज रोनाल्डो के बारे में कौन नहीं जनता पूरी दुनिया रोनाल्डो का फैन है रोनाल्डो एक बहुत बड़े फूटबॉलर है . 

रोनाल्डो का जन्म 5 फरवरी 1985 को एक पुर्तगाल में हुआ था ये पेशेवर फूटबॉलर ही जो सऊदी प्रो लीग क्लब अल नासर और पुर्तगाल की राष्ट्रीय टीम दोनों के लिए फारवर्ड और कप्तान के रूप में खेलते है ।

अपने कैरियर में लगभग 33 ट्रॉफिया जीती है, जिनमे 7 लीग खिताब , पाँच यूईएफए चॅम्पिन्स लीग, यूईएफए यूरोपीय चंपैनशीप और यूईएफए नेशंस लीग शामिल है ।

रोनाल्डो के नाम चैंपियंस लीग में सर्वाधिक प्रदर्शन 183 गोल, 140 और सहायता 42, यूरोपीय चैंपईनशीप में गोल 14, अन्तराष्ट्रिय गोल 128 और अन्तराष्ट्रिय प्रदर्शन 205 का रिकॉर्ड है ।

रोनाल्डो ने अपना पहला अन्तराष्ट्रिय गोल यूरो 2004 में किया था, जहा उन्होंने पुर्तगाल को फाइनल तक पहुचाने में मदद किया फिर रोनाल्डो ने जुलाई 2008 में राष्ट्रीय टीम की कपानी भी संभाली ।

रोनाल्डो ने अपनी कैरियर का शुरुआत अपने सीनियर करियर की शुरुआत स्पोर्टिंग सीपी के साथ की 2003 में मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ साइन करने से पहले उन्होंने अपने पहले सीजन में एफए कप जीत था . 

8 साल के उम्र ही रोनाल्डो ने क्लब जॉइन कर लिया था और करीब दो साल ही बाद उन्होंने पूर्तगल का नैशनल क्लब भी जोइन कर लिया दो साल तक इसे क्लब से खेलते रहे फिर जब 12 साल के हुए तो इनको एक क्लब ने 1500 यूरो में खरीद लिया ।

14 साल के उम्र होते होते उन्होंने ये डिसाइड कर लिया था की मुझे एक बहुत बड़ा फूटबॉलर ही बनाना है, इनके साथ जो भी प्लेयर खेलते थे रहते थे वो कहते है की रोनाल्डो फूटबॉलर खाते थे फुटबॉल ही पीते थे इतने ज्यादा फुटबॉल में दुबे थे ।

रोनाल्डो के पिता जी बेहद शराब पीते थे इस वजह से इनकी मुत्यु हुई इस बात का इतना असर हुआं की रोनाल्डो काभी भी शराब के हाथ तक भी नहीं लगाया आज तक, और रोनाल्डो दुनिया से भी अपील करते है की वो शराब न पिए ।

रोनाल्डो के बारे मे और भी जानने के लिए आप नीचे लिंक पर क्लिक करे पूरी जानकारी दी गई है ।