कौन है Shamar Joseph जिसने टूटी टांग से ऑस्ट्रेलिया का गाबा में घमंड तोड़ा 12 साल तक सिक्युरिटी गार्ड थे ।

एक ऐसी कहानी जिसको सुनने बी बाद आप भी बोलोगे वह! कौन है ये Shamar Joseph जिन्होंने अपने टूटी हुई टांगों से ऑस्ट्रेलिया का गाबा में घमंड तोड़ कर रख दिया है जिसको ऑस्ट्रेलिया अपना अभेद किला मानती है उसमे ये लड़का ऑस्ट्रेलिया का घमंड तोड़ दिया आज पूरी दुनिया में इसका चर्चा बड़ी जोरों से हो रही है ।

हाइलाइट  

कौन है Shamar Joseph जिसने ऑस्ट्रेलिया का घमंड तोड़ा

12 साल तक सिक्युरिटी गार्ड की नौकरी की थी

AB डेविलियर्स ने भी Shamar Joseph का किया तारीफ

AB डविलियर्स

एक ऐसा कहानी जिसका दस्ता पूरी दुनिया सुन रही है बड़े-बड़े खिलाड़ी इस लड़के के बारे में लिख रहे है ऐसे में ही AB डविलियर्स ने लिखा की इस लड़के की कहानी जब मैंने पढ़ी इस लड़के के बारे में जना इसके बैकग्राउंड के बारे में जाना और पढ़ा तो मेरी आखे नम हो गई, उन्होंने बोल की वो हर इंसान वो हर एक लड़का जो अपने लाइफ में कुछ करना चाहता है कुछ बनना चाहता है वो इस लड़के की कहानी को जरूर पढ़ना चाहिए ।

Shamar Joseph

एक ऐसा लड़का जो 12 साल तक एक महामूली सिक्युरिटी गार्ड के नौकरी करता था जिसके गाव में न ही इंटरनेट न ही सड़क और ना ही इसके पास फोन फिर भी ये लड़का आज ऐसे मुकाम तक पहुचा है की आज इस लड़के की तारीफ पूरी दुनिया कर रही है ।

आज हम बात कर रहे है Shamar Joseph की जो ऐसे गाव के रहने वाला था जहा इंटरनेट नहीं था मोबाईल फोन नहीं था जो खेतों में मजदूरी किया करता था जिसने जनवरी 2023 तक 12 साल सिक्युरिटी गार्ड की नौकरी की और जिसने अभी दो महीने पहले क्रिकेट खेलने के लिए क्रिकेट किट्स खरीदा की क्रिकेट खेलने जाना है एक ऐसा लड़का जिसको आज से पहले कोई नहीं जनता था, वो ऑस्ट्रेलिया जाता है GABA में जाता है और 7 विकेट 68 रन पर तब लेता हैं जब उसे एक दिन पहले रिटायर हाल्ट होना पड़ा था ।

वो खिलाड़ी जिसका 150 kmph के स्पीड से कंगारू बलेबाज अपने ही घरों में चारों खाने चित हो गए वो खिलाड़ी जिससे हारने के पाद पैड कमन्स ने अपनी वर्दी उससे एक्सचेंज की और उसकी तारीफ में कहा की ये है असली टैलेंट ।

ये कहानी Shamar Joseph की है जिसको आज पूरी दुनिया तारीफ में क्या-क्या बोल रही हैं तो आइए इस लड़के के बारे और जानते हैं ।

कौन हैं Shamar Joseph?

Shamar Joseph बेस्टइंडीज के जिस गाँव से आते हैं उस गाँव में कुल 300 लोगों की आबादी है शुरुआती दौर में ये कलवेर की काम करते थे फिर उसके बाद ये सिक्युरिटी गार्ड बन गए 12-14 घंटे तक गार्ड की नौकरी करते थे और ये जिस गाँव में रहेट है उस गाँव सेव रोड तक पहुचने के लिए या फिर कहे की शहर तक पहुचने के लिए दो दिन तक का सफर तय करना पड़ता है इस गाँव में न ही मोबाईल है न ही इंटरनेट है बाहरी दुनिया से बिल्कुल ये बेखबर रहे है ।

Shamar Joseph
——Shamar Joseph——

25 साल का ये लड़का जब ऑस्ट्रेलिया को 21 साल बाद हराया तो हर आदमी इस लड़के के बारे में जानने का प्रयश करने लगा क्युकी इसी लड़के को एक दिन पहले मिचेल स्टार्क ने  अपनी तीखी यॉर्कर से इसके घुटने पर मारा था जिसके बाद ये घायल हो गए थे जिसके बाद इनको दर्द काफी ज्यादा हो रहा था इनको फिर इनको कैसे भी कर के बाहर ले जाया गया इन्जेक्शन लगाया गया फिर इनको लाया गया ऐसा लग रहा था की शयड अब ये नहीं खेल पाएंगे ।

लेकिन Shamar Joseph ने अपने कप्तान से कहा था की जब तक मैच खतम नहीं होगा हम हटेंगे नहीं और बिल्कुल ऐसा ही हुआ ये लड़के ने ये कर के दिखाया

Shamar Joseph एक बेस्टइंडीज के प्लेयर है जिन्होंने साउथ अफ्रीका से मैच खेला है और आज जब इन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 विकेट 68 रन पर लिए तो आज इनकी खूब चर्चा होने लगा और बड़े-बड़े खिलाड़ी इनके बारे में लिख रहे है ।

सचिन तेंडुलकर ने क्या कहा

भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर ने भी इनकी खूब तारीफ की और लिखे की वाकही ये लड़का का परफॉरमेंस है वर्ल्ड क्लास परफॉरमेंस है इस लड़के की खूब जामकर तारीफ की और अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इनकी तारीफ की ।

आप इसे भी पढे: क्यू नहीं पहुचे बिग-बॉस के ग्रांड फ़िनले में ये तीन कन्टेस्टन्ट ?

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

Leave a Comment