Ram Mandir को लेकर क्या बोले 57 इस्लामिक देश, क्या इससे मुस्लिम देशों से संबंध खराब होंगे इंडिया का ।

Ram Mandir 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की उद्घाटन हो गए है और इस दिन देश दुनिया के नजरे यही थी सब लोग इस नजारा को देख रहे थे लेकिन इसको लेकर 57 मुस्लिम देश ऐसा क्या बोल की सब लोग दंग रह गए आइए जानते हैं ।

Ram Mandir

कई सालों की तपस्या कहे या भी इंतजार कहे इन सब के बाद 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो गया और इससे कई लोग काफी ज्यादा खुश है तो कितने लोग खुश नहीं है इसमे अलग अलग धर्म की भी लोग अपना प्रतिक्रिया दिया कोई समर्थन में तो कोई विरोध में इसी बीच विश्व के लगभग 57 मुस्लिम देशों ने ऐसा क्या बोल इस राम मंदिर को लेकर ।

इस्लामिक देशों का क्या कहना है

आपको बता दे की 57 इस्लामिक देशों ने अपना प्रतिक्रिया दिया है या फिर कह ले की वो इस पर टिप्पणी कीये है । इस्लामिक देशों का संगठन ने राम मंदिर के ऊपर एक बयान जारी की है टिप्पणी किया है दरअसल OIC ने एक बयान जारी करते हुए कहा की बाबरी मस्जिद को ध्वस्त कर के जो राम मंदिर बनाए गए है इसकी वो कड़ी निंदा करते है ।

57 देशों के इस्लामिक संघठन ऑर्गनाइजेसन ऑफ इस्लामिक कॉर्पोरेसन ने सोशल मीडिया हैंडल X पर एक पोस्ट किया और उनके माह सचिव हिसिम्बरहीं ताह के तरफ से ये कहा गया की ओआईसी के महासचिव ने अयोध्या के बाबरी मस्जिद को ध्वस्त कर के जो राम मंदिर बनाया गया है उसपर गंभीर चिंता वयस्थ कीये ।

इसमे आगे ये भी लिखा गया की पिछले स्तरों के दौरान विदेश मंत्रियों के परिसद में लिए गए फैशलों के अनुरूप ओआईसी जेनरल सचिवालय इस कदमों का नींद करता है और इसका लक्ष्य बाबरी मस्जिद जैसे इस्लामिक नस्लों को नास्ट करना है । बाबरी मस्जिद जो 500 सालों से खड़ी थी जीसे गिर दिया गया और उसके बाद राम मंदिर बना दिया गया।

हालंकी, ये मामला भारत का था और ये मामला कोर्ट में भी था सुप्रीम कोर्ट ने इसका फैसला सुनाया तब जाके ये राम मंदिर का निर्माण हुआ हैं ।

ओआईसी क्या है ?

आपको बात दे की ओआईसी 57 देशों का एक संघटन है ओआईसी में खड़ी देश सऊदी अरब और उसके सीओगी देशों का दबदबा है ओआईसी में भारत का कोई भी शीर्ष नहीं है न ही भारत को पर्यवेक्षक का दर्ज मिल है इस मंच के जारीये पाकिस्तान लगातार भारत के खिलाफ जहर उगलते रहता है ।

आपको बात दे की ओआईसी के संघठनों में से कई देशी के लोगों से ज्यादा मुसलमान भारत देश में रहते हैं लेकिन ये भी बिदम्बन है की भारत के मुसलमानों को ओआईसी में रेप्रिज़ेन्ट करने का मौका नहीं मिला इससे थोरी हैरानी होती है ।

राम मंदिर को लेकर आया धमकी

जब से अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन हुआ है तब से भारत के लगतार धमकी मिल रही है और ये भी बोल जा रहा है, की अयोध्या राम मंदिर में उपस्थित होने वाले हस्तियों को हम मिटा देंगे । ऐसे-ऐसे धमकी हर रोज आ रहे है अलग अलग संघटनों से वासे इस पोस्ट में किसी भी ऐसे संघटनों का नाम नहीं लिया गया है ।

Ram Mandir
——Ram Mandir——

हालंकी, आपको बात दे की इसके पहले भी कश्मीर में धार 370 के हटाने बाद भी ऐसे धमकी आए थे लेकिन कुछ हुआ नहीं इसलिए इन सब पर कोई अभी तक करवाई भी नहीं की गई है लेकिन आगे ये होता रहा तो सरकार जल्दी ही एक्शन ले सकती हैं ।

आप इसे भी पढे: रामलला की जेवरों की कितना खासियत है और इनका कितना कीमत है?

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

1 thought on “Ram Mandir को लेकर क्या बोले 57 इस्लामिक देश, क्या इससे मुस्लिम देशों से संबंध खराब होंगे इंडिया का ।”

Leave a Comment