WPL 2024 Final RCB VS DC: 16 साल बाद RCB ने कप को अपने नाम किया, RCB के फैंस झुम उठे ।

WPL 2024 Final RCB VS DC: दिल्ली बनाम बैंगलुरु के साथ हो रहे WPL में RCB ने दिल्ली कपिटल्स को 8 विकेट से हरा के 2024 में कप को अपने नाम कर लिया है इसके बाद RCB के फैंस बहुत खुश नजर आए खुशी से झुम उठे ।

आपको बता दे की महिला प्रीमियर लीग (WPL) 2024 का फाइनल मुमुकाबला DC VS RCB के बीच रविवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया जिसमे स्मृति मंधाना की टीम ने 8 विकेट से अपनी जीत हासिल की है जिसके बाद फैंस ने खूब झूमे ।

WPL 2024 Final RCB VS DC

17 मार्च रविवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच महिला प्रीमियर (WPL) 2024 का फाइनल मुकाबला खेला गया जिसमे दिल्ली ने टॉस जीत कर पहले बैटिंग का फैसला किया था, जिसके बाद पूरी टीम 18.3 ओवर में मात्र 113 रन पर ही सिमट गई । दिल्ली की ओर से शेफाली वर्मा ने 27 गेंदों में 44 रनों की धुआधार पारी खेली जबकि कप्तान ने 23 रन बनाए, वही RCB के लिए श्रेयनका पाटील ने 4 और सोफी मोलेनेक्स ने 3 विकेट लिए ।

WPL 2024 Final RCB VS DC
——-WPL 2024 Final RCB VS DC Live Update——–

शानदार खेल रही दिल्ली इस तरह लड़खड़ाई

आपको बता दे की मैच में शुरुआत में दिल्ली की बहुत ही जबरदस्त खेल रही थी टीम ने 7 ओवर में बिना विकेट गवाये 64 रन बना के खेल रही थी लेकिन यंहा से RCB के स्पिनर बॉलर सोफी मोलिनेक्स ने अपना काहर दिल्ली पर बरपाय और पहले ही ओवर में मात्र 4 बॉल में 3 विकेट लेकर RCB की वापसी करा दी ।

शेफाली वर्मा जो 44 रनों पर अच्छा खेल रही थी इनको बाउन्ड्री पर ही कैच आउट कराई इसके बाद जेमीमाह रोदृगज और एलिस कैपसी बगैर खाता खोले आउट हो गई, सोफी ने इन दोनों को कक्लीन बोल्ड किया ।

चौथा विकेट 74 के स्कोर पर दिल्ली ने गवाई, श्रेयनका पाटील ने कप्तान मेग लेनिग जो 23 रन बना के खेल रही थी इनको LBW आउट किया इसके बाद आशा ने एक ही ओवर में मारिजाने केप और जेस जोनसेन को अपना शिकार बनाया ।

WPL 2024 Final RCB VS DC
——WPL 2024 Final RCB VS DC——

इतनी जल्दी जल्दी विकेट गिरने के बाद दिल्ली संभाल नहीं पाई और दिल्ली ने 113 रन बनाए 18.3 ओवर में और सभी ढेर हो गए ।

RCB ने जीता अपना पहला खिताब

WPL 2024 Final RCB VS DC: आपको बता दे की स्मृति मंधाना वाली RCB टीम ने पहली बार फाइनल में उतरी थी ऐसे में उसने अपना पहला खिताब भी जेट लिया है, वह आपको बता दे की पॉइंट्स टेबल के टॉप्स पर हमेशा रहने वाली दिल्ली कैपिटल्स ने फाइनल में अपनी जगह बनाई थी जबकि एलिमिनेटर मुकाबले में RCB ने पिछले साल के विनर टीम मुंबई इंडियंस को हरा के फाइनल में पहुची थी ।

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम के की बात की जाए तो इस स्टेडियम में दिल्ली का जीत रिकार्ड काफी अच्छा रहा है दिल्ली को अपने घर के ग्राउन्ड में काफी जीत मिली है दिल्ली 4 में से 3 मैच जीते थे जबकि RCB को 4 में से 2 मैच में ही सफलता मिली थी ।

कौन कितना जीता था मैच इस सीजन में

WPL 2024 Final RCB VS DC: आपको बता दे की इस सीजन में दिल्ली ने इस मैदान पर फाइनल से पहले 8 में से 6 मैच जीते थे जबकि RCB ने 8 में से 4 मुकाबला ही जीते थे और इस सीजन में दिल्ली और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एक दूसरे के आमने सामने तीसरी बार हुई इससे पहले दोनों ही मैच में दिल्ली ने बाजी मारी थी मगर फाइनल में RCB ने बाजी मार ली है ।

इसे भी पढे : क्यू नहीं खेलेंगे विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप ?

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

1 thought on “WPL 2024 Final RCB VS DC: 16 साल बाद RCB ने कप को अपने नाम किया, RCB के फैंस झुम उठे ।”

Leave a Comment