Xiaomi SU7 Launched: स्मार्टफोन के दिग्गज कंपनी Xiaomi ने टेसला को टक्कर देने के लिए अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की ।

Xiaomi SU7 Launched: Xiaomi ने औपचारिक रूप से काफी इंतजार के बाद अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार नई स्पीड अल्ट्र 7 (SU7) सेडान लॉन्च की, जिसकी शुरुआती कीमत टेसल की मॉडल 3 सेडान से करीब $4,000 डॉलर सस्ती है इस कार में फीचर्स भी आपको खूब देखने को मिलेगी ।

आपको बता दे की कुछ ही दिन पहले Xiaomi अपने एक ईवेंट में इस कार को अनावरण किया था जिसमे इसके आने वाले सभी फीचर्स के बारे में बतया था और ये कार आज यानि की 28 मार्च 2024 को चाइना में लॉन्च कर दिया ।

आपको बता दे की ये कार अभी तक बस चाइना देश में ही लॉन्च हुआ है ये कार लॉन्च होते ही पिछले 27 मिनट में लगभग 50,000 ऑर्डर आ गए चाइना में ।

Xiaomi SU7 Launched in India

आपको बता दे की ये कार अभी बस चाइना के ही बाजारों में ही (Xiaomi SU7 Launched) लॉन्च हुआ है इसे अभी कंपनी अपनी ही मार्केट चाइना में लॉन्च किया है अभी तक कोई भी जानकारी नहीं है की यह कार भारत में कब तक लॉन्च होगी, आपको भारत में इस कार की लौंचीनग का इंतेजार है तो आप नीचे कमेन्ट कर के हमे बता सकते है और आप हमे से नोटफकैशन ऑन कर के जुड़ सकते है ताकि भारत में लॉन्च होते ही इस कार का बारे में सबसे पहले आपको जानकारी मिल जाए ।

Xiaomi SU7 Launched
——Xiaomi SU7 Launched——

हालंकी आपको बता दे की यह कार ग्लोबली 2025 तक लॉन्च होने की संभावना बताया जा रही है क्युकी कुछ ही दिन पहले इस कार को कंपनी अपने एक ईवेंट शो में इसका अनावरण किया था और इतने जल्दी लॉन्च कर दिया तो ये अनुमान लगाया जा सकता है की यह कार भारत तथा अन्य देशों में 2025 तक आ सकती है ।

Xiaomi SU7 – Features

इस कार में काफी सारी फीचर्स देखने को मिलेगा, जैसे की कंपनी यह दावा करती है की यह कार की टॉप स्पीड 265 किलोमीटर प्रति घंटा है और यह कार 2.78 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर की स्पीड जा सकती है ।

Xiaomi SU7 Launched
——Xiaomi SU7 Launched – Features——

कंपनी ये भी दावा करती है की इस कार को एक बार चार्ज करने पर आप इस कार से 810 किलोमीटर की दूरी तय कर पाएंगे

Xiaomi SU7 – Specification

Dimensions: यह कार आपको 4,997mm की लेंथ 1,963mm की width और 1,455mm की हाइट में आती है इसमे आपको चार गेट मिल जाएंगे एंट्री और एक्सट की ।

Wheels: यह कार एक स्टैन्डर्ड अलॉय व्हील्स प्रवाइड करता है जो 3,000 mm और 19 इंच में आता है इस कार में ।

Top-Speed: कॉमपनी ये दावा करती है की इसकी टॉप स्पीड 265 किलोमीटर है और यह कार 2.78 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर की रफ्तार पकरती है ।

Range: कंपनी यह दावा करती है की अगर आप यह कार एक बार चार्ज करते है तो आप इस कार से 810 किलोमीटर की दूरी आराम से तय कर पाएंगे ।

Battery: Xiaomi के इस कार में आपको दो बैटरी दी गई है एक 73.6 किलो वाट का जो ये एंट्री लेबेल बैटरी है और दूसरी 101 किलो वाट का और ये टॉप ऑफ लाइन बैटरी है । कंपनी इस कार में अलगे साल तक 150 किलो वाट की बैटरी लाने की प्लान कर रही है ।

Xiaomi SU7 Launched
——Xiaomi SU7 Launched – Charging And Battery——

Charging Time In Xiaomi SU7: कंपनी यह दावा करती है की ये कार फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है, इस कार में आपको 486 वॉल्ट और 871 वॉल्ट का चार्जर देती है कंपनी जिससे आप इस कार को मात्र 15 मिनट में 350 किलोमीटर और 510 किलोमीटर दूरी के लिए चार्ज कर सकते है कंपनी का यह दावा है ।

Xiaomi SU7 Price

इस कार की शुरुआती कीमत 215,900 yuan बतया जा रहा है रेपोर्ट्स की माने तो वही यह कार इंडियन रुपये में देखे तो लगभग 24.90 लाख के आस पास होगा, हालंकी अभी तक ये कार भारतीय बाजारों में लॉन्च नहीं हुआ है ये कार अभी तक चाइना के ही मार्केट में लॉन्च हुआ है इसस लिए ये कीमत चाइना के मार्केट के अनुशार है ।

Xiaomi SU7 Launched
——Xiaomi SU7 Launched Price——

इसस कार के बारे में अधिक जानकारी हमने आपको इस आर्टिकल में दिया है Xiaomi SU7 के बारे में अधिक जाने ।

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

Leave a Comment