Yusuf Pathan: पूर्व भारतीय क्रिकेटर यूसुफ पठान लड़ेंगे चुनाव, ममता दीदी के पार्टी से मिल टिकट ।

Yusuf Pathan: आपको बता दें की दिनांक 10 मार्च को बंगाल से ममता बनर्जी की पार्टी TMC नें अपना उमीदवार का ऐलान किया जिसमे से एक नाम भारतीय क्रिकेटर रह चुके यूसुफ पठान का भी था आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस बार लोकसभा चुनाव 2024 में यूसुफ पठान बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के तरफ से चुनाव लड़ेंगे ।

सूची जारी करने के बाद ममता बनर्जी ने अपने उमीदवारों से रैम्प वाक भी करवाया । इस सूची में यूसुफ पठान के अलावा 42 और उमीदवारों का नाम ऐलान किया गया ।

Yusuf Pathan लड़ेंगे यंहा से चुनाव ममता दीदी के पार्टी से ।

क्या अकेले लड़ रही ममता बनर्जी ?

आपको बता दें की बीते कुछ दिनों से काँग्रेस के साथ ममता बनर्जी की अनबन चल रही थी जिसके बाद ममता बनर्जी नें अकेले बिना किसी गठबंधन के बंगाल में चुनाव लड़ने का फैसला किया । जिसके लिए ममता बनर्जी नें अपने 42 उमीदवारों का नाम ऐलान किया । जिसमे एक नाम बॉलीवुड के महान हस्ती शत्रुधन सिन्हा का भी है ।  

कहाँ से लड़ रहे है चुनाYusuf Pathan?

आपको बता दें की ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी TMC की तरफ से यूसुफ को बहरामपुर से टिकट दिया है । यूसुफ पठान बहरामपुर के भाजपा प्रत्याशी अधीर रंजन के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे ।

Yusuf Pathan
——Yusuf Pathan को ममता दीदी ने दिया टिकट——

Yusuf Pathan का परिचय

आपको बता दे यूसुफ पठान भारतीय क्रिकेट टीम के बहुत ही जाने माने खिलाड़ी रह चुके है उन्होंने 2001/2002 में अपना डैब्यू किया था । यूसुफ पठान दाए हाथ के बल्लेबाज है वो भारत के तरफ से 2007 t20 और 2011 के वर्ल्ड कप में भी खेल चुके है । यूसुफ के साथ साथ उनके भी इरफान पठान भी भारतीय क्रिकेट के जाने माने हस्ती हैं ।

यूसुफ पठान का जनम 17 नवंबर 1982 को गुजरात के वडोदरा जिले में हुआ था ।

Yusuf Pathan
——–Yusuf Pathan और इरफान पठन——–

आपको ये भी बता दे की इनके भाई ने भी भारतीय क्रिकेट में अहम भूमिका निभाए है वो भी एक अपना अलग ही पहचान बनाए है ।

इसे भी पढे: पवन सिंह बीजेपी से चुनाव लड़ने से क्यू माना किया जानिए असली वजह यंहा से ।

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

Leave a Comment