Zomato Share: 200 रुपये के पार जा सकते हैं, ब्रोकरेज ने बढ़ाया टार्गेट प्राइस

Zomato Share : फूड डिलिवरी जोमैटो के शेयर शुक्रवार को 5 प्रतिशत से अधिक से बढ़कर 151.45 रुपये पर पहुंच गया है, 52 सप्ताह के बाद जोमैटो के शेयर मे तेजी आया है। लगातार 3 महीने के मुनाफे के बाद यह कंपनी के शेयर मे तेजी आई है।

Zomato Share

Zomato Share : कितने ब्रोकरेज हाउसेज ने अपना टार्गेट प्राइस बढ़ा दिया है अभी जोमैटो के शेयर मे अभी और तेजी आएगी। एक्सपर्ट का मानना है कि जोमैटो के शेयर मे अभी और तेजी देखने को मिलेगी।

Zomato के शेयर 205 रुपये जा सकते हैं

विदेशी ब्रोकरेज हाउस जेफरिज ने फिर से कहा है कि जोमैटो का और अभी लोगों को और खरीदना चाहिए। जेफरिज ने जोमैटो के शेयर का टार्गेट प्राइस 205 रुपये बढ़ाकर कर दिया है। HSBC ने भी जोमैटो के शेयर को खरीदने का राय दिया है उनका कहना है कि अभी जोमैटो का शेयर 151 रुपये से बढ़कर 165 रुपये जा सकता हैं। ये बात सीएनबीसी – टीवी की एक रिपोर्ट की कहीं गई हैं।

1 साल मे Zomato के शेयर मे 200 % की तेजी

जोमैटो के शेयर मे पिछले एक साल मे जबरदस्त तेजी आई है।

जोमैटो के शेयर पिछले 1 साल मे 200 प्रतिशत से ऊपर चढ़ गए हैं। पिछले साल 14 फरवरी को जोमैटो के शेयर 50.40 रुपये थे। और इस साल 9 फरवरी को 151.45 रुपये पर पहुच गया है। और पिछले 6 माह मे जोमैटो के शेयर मे 65 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई हैं। जोमैटो को अक्तूबर से दिसम्बर के बीच 138 नमस्ते करोड़ रुपये का फायदा हुआ है। जबकि कंपनी को पिछले साल 347 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।

48 % तक बढ़ा फूड डिलिवरी का रेवन्यू

पिछले तीन महीनों मे कंपनी का मुख्य फूड डिलिवरी से बिजनेस 48 फीसदी बढ़ा है। क्रिकेट वर्ड कप के समय लोगों ने भर – भर के रेस्टोरेंट से खाना ऑर्डर किया था। और उसके बाद लोगों ने फेस्टिव सीजन मे भी जोमैटो से खाना ऑर्डर किया था, जिसके कारण इसके सेल्स मे बढोतरी हुई। और इसके रेवेन्यू मे भारी इजाफा हुआ।

Zomato Share
——Zomato Share——

Zomato ने जारी किया उम्मीद से बेहतर परिणाम

Zomato ने वित्तीय वर्ष का तिमाही रिजल्ट जारी कर दिया है

जिसमें कंपनी का रिजल्ट अनुमान बढ़िया रहा। इस अवधि मे कंपनी ने पूरा 138 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया है। जोमैटो का तीन महीनों के आधार पर 238% की बढ़ोतरी हुई है। इस साल जोमैटो का तिमाही राजस्व 69 प्रतिशत की बढ़त के साथ 3,288 करोड़ रुपये रहा।

Zomato की कमाई मे जोरदार उछाल

Zomato फूड डिलिवरी के बिजनेस मे ग्रॉस ऑर्डर वैल्यू मे साल दर 27 फीसदी का भारी उछाल आया है। उम्मीद है कि इस सेग्मेंट का GOI 20 फीसदी से अधिक YoY से लगातार बढ़ेगा।

जोमैटो का बेस तिमाही साल मे 20% की दर से बढ़ा है।

Disclaimer: यहां बताये गये स्टॉक्स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित है यदि आप इनमे से किसी भी शेयर को खरीदना चाहते है तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्टर की सलाह ले सकते हैं. आपके किसी भी तरह की लाभ हानि का जिम्मेवारि Trendkhabar24 नहीं होगा।

इसे भी पढे: YES बैंक के शेयर मे आई 11 प्रतिशत की तेजी ।

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

2 thoughts on “Zomato Share: 200 रुपये के पार जा सकते हैं, ब्रोकरेज ने बढ़ाया टार्गेट प्राइस”

Leave a Comment