Bharat Ratna Karpoori Thakur: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न से सम्मानित किया गया ।

Bharat Ratna Karpoori Thakur: भारत के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी द्वारा बिहार राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न से सम्मानित किया गया आज, यह पुरस्कार उनके पुत्र श्री रामनाथ ठाकुर जी ने प्राप्त किया ।

आपको बता दे की भारत सरकर ने उनके जनम शताब्दी के दिन ही इस इस पुरस्कार को देने का ऐलान प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा किया गया था और वो पुरस्कार आज उनके पुत्र रामनाथ ठाकुर जी को दिया गया ।

Bharat Ratna Karpoori Thakur

राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में भारत के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने देश के चार महान हस्तियों जिसमे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर, देश केनपूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव, चौधरी चरण सिंह और देश के प्रसिद्ध कृषि वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित किया गया है ।

आपको बता दे की इन चारों महान हस्तियों को उनके मरणोपरांत यह सम्मान दिया गया है, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री को देश के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने देश के सबसे बड़े सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया, यह घोषणा भारत के प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा उन्हे मरणोपरांत भारत रत्न सम्मान देने को घोषणा की गई थी ।

रामनाथ ठाकुर उनके पुत्र ने प्राप्त किया सम्मान

आपको बता दे की शनिवार को राष्ट्रपति भवन ने आयोजिय कार्यकर्म में स्वर्गीय कर्पूरी ठाकुर के पुत्र रामनाथ ठाकुर ने यह सम्मान प्राप्त किया । कर्पूरी ठाकुर के बेटे रामनाथ ठाकुर ने भारत सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धनेवाद देते हुए कहा की भारत का सरवॉचय सम्मान कर्पूरी ठाकुर जी को दिए गया है यह बेहद ही गर्व की बात है, पूरी देश की जनता और बिहार की जनता यह मांग कर रही थी की जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिलना चाहिए ।

नरेंद्र मोदी को किए धनेवाद रामनाथ ठाकुर जी ने

Bharat Ratna Karpoori Thakur
——Bharat Ratna Karpoori Thakur——

इतने बड़े पुरस्कार के बाद स्वर्गीय कर्पूरी ठाकुर जी के पुत्र श्री रामनाथ ठाकुर जी ने भारत के प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी को धनेवाद करते हुए कहा की मैं उनके परिवार, सभी साथ रहने वाले बिहार की जनता को तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धनेवाद करता हु । जिस पुरस्कार के लिए इतने लोग मांग कर रहे थे वो आज मिला ।

यह भी पढे: कर्पूरी ठाकुर जी के जनमशताब्दी पर नरेंद्र मोदी ने किया बड़ा ऐलान ।

Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Us

1 thought on “Bharat Ratna Karpoori Thakur: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न से सम्मानित किया गया ।”

Leave a Comment